दिल्ली

delhi

झारखंड : कुएं में गिरा हाथी का बच्चा, वन विभाग ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद बचाया

By

Published : May 3, 2021, 10:14 PM IST

झारखंड के गिरिडीह में जंगली हाथियों का झुंड सरिया थाना क्षेत्र में इन दिनों घूम रहा है. इसी दौरान रविवार की रात हाथी का एक बच्चा एक कुएं में गिर गया. इस पर वन विभाग ने पांच घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उसे सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

कुएं में गिरे हाथी के बच्चे
कुएं में गिरे हाथी के बच्चे

गिरिडीह : जंगली हाथियों का झुंड सरिया थाना क्षेत्र में इन दिनों विचरण कर रहा है. इसी दौरान रविवार को रात में हाथी का एक बच्चा एक कुएं में गिर गया. इसकी सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची. टीम कुएं में गिरे हाथी के बच्चे को निकालने के लिए रेस्क्यू किया जिसमें करीब पांच घंटे बाद सफलता मिली. कुएं से निकलने के बाद हाथी का बच्चा गांव की ओर भागा. इस दौरान हाथी के बच्चे को देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही.

एक रिपोर्ट

रेस्क्यू में जुटा वन विभाग

कुएं में हाथी के बच्चे के गिरने की सूचना पर वन विभाग के आलाधिकारी घटनास्थल पहुंच गए. तीन जेसीबी मशीन के सहारे हाथी के बच्चे को कुएं से सुरक्षित बाहर निकालने की कोशिश सुबह आठ बजे से हुई जिस पर दोपहर 1 बजे सफलता मिली.

प्रत्यक्षदर्शियों के बयान

चार दिन पूर्व हाथियों ने युवक को कुचलकर मार डाला था

सरिया थाना क्षेत्र में जंगली हाथियों ने चार दिन पहले गुरुवार को रात में एक युवक को कुचल दिया था. इससे युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के नीमाटांड निवासी अजय शर्मा के रूप में की गई थी. घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग, सरिया पुलिस और बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह शुक्रवार की सुबह गांव पहुंचे, घटना का जायजा लिया था. साथ ही मृतक के आश्रितों को फिलहाल 70 हजार रुपए मुआवजा के रूप में दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details