दिल्ली

delhi

चादर और पॉलीथिन की थैलियों की मदद से हत्यारों तक पहुंची पुलिस, 5 गिरफ्तार

By

Published : Jan 10, 2022, 4:55 PM IST

दिल्ली में हाल ही में मारे गए एक युवक के शव को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल की गई चादर और पॉलीथिन की थैलियों के सहारे पुलिस ने पांच हत्यारों को गिरफ्तार किया है. पढ़िए पूरी खबर...

5 arrested for killing man
युवक की हत्या के मामले में पांच गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली : दिल्ली में हाल ही में मारे गए एक 20 वर्षीय व्यक्ति के शव को ठिकाने लगाने के लिए इस्तेमाल की गई चादर और पॉलीथिन की थैलियों की मदद से पुलिस ने पांच हत्यारों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. सभी आरोपी बेकरी चलाते हैं. इस बारे में सोमवार को जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि युवक की गला दबाकर हत्या की गई थी. युवक का शव 7 जनवरी को तिकोना पार्क इंद्रलोक में बरामद किया गया था.

मामले में पुलिस ने रविवार को आरोपी अफजल अंसारी (45), सजल अंसारी (38), राशिद अंसारी (30), मोहम्मद इसराफिल (20) और मो. अबरार अंसारी (27) गिरफ्तार किया. सभी आरोपी बिहार के जमुई जिले के रहने वाले हैं. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने दिल्ली के प्रताप नगर निवासी अभिषेक की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है. उन्होंने जांचकर्ताओं को बताया कि करीब डेढ़ साल पहले अभिषेक से चोरी के दो लैपटाप 5 हजार रुपये में खरीदे थे.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच से पता चला है कि तब से अभिषेक ने चोरी के लैपटॉप की खरीद के बारे में पुलिस को रिपोर्ट करने की धमकी देकर कई मौकों पर उनसे ब्लैकमेल करना और पैसे लेना शुरू कर दिया. इस तरह आरोपियों से करीब एक लाख रुपये अभिषेक वसूल चुका था. इतना ही नहीं अभिषेक डकैती और चोरी के करीब 20 मामलों में भी शामिल था.

ये भी पढ़ें -कर्नाटक: कर्ज न देने पर बैंक में आग लगाई, केस दर्ज

इसी क्रम में अभिषेक 6 जनवरी को एक बार फिर बेकरी पहुंचा और उसने 20,000 रुपये की मांग की. वहीं ब्लैकमेलिंग और जबरन वसूली से परेशान आरोपियों ने अभिषेक को मारने की योजना बना डाली. अधिकारी के मुताबिक योजना के अनुसार, वे उसे बगल के कमरे में ले गए और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि युवक की हत्या करने के बाद, उन्होंने उसके शरीर को एक बेडशीट में लपेट दिया फिर उसे पॉलिथीन की थैली में डाल दिया और तिकोना पार्क इंद्रलोक में फेंक दिया.

मामले में सराय रोहिल्ला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 और धारा 201 के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस बारे में पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह खालसी ने कहा, 'हमने मामले को सुलझाने के लिए कई टीमों का गठन किया था.' उन्होंने कहा, 'हमने पीड़ित के घर से ही उसकी गतिविधियों की जांच करने के लिए आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों की जांच की. हालांकि, पदम नगर के बाहर किसी भी सीसीटीवी कैमरे में उसकी कोई गतिविधि नहीं मिली.'

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान, यह सामने आया कि पीड़िता का आरोपी व्यक्तियों के साथ कुछ विवाद था. इस पर पुलिस टीम जांच के हिस्से के रूप में बेकरी पहुंची और देखा कि बेकरी में मौजूद बेडशीट और पॉलीथिन मृतक के शव को लपेटे गए पॉलीथिन और चादर से मिलते जुलते हैं. इसके बाद पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने हत्या करने की बात स्वीकार कर ली. हालांकि पुलिस ने कहा कि आरोपियों का पिछले किसी अपराध में शामिल होने का कोई रिकॉर्ड नहीं है.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details