दिल्ली

delhi

कुल्लू और लाहौल में सीजन की पहली बर्फबारी से मौसम हुआ सुहाना, सैलानियों के चेहरे चमके

By

Published : Oct 17, 2021, 8:54 PM IST

कुल्लू और लाहौल स्पीति को जोड़ने वाले रोहतांग दर्रे में सीजन की पहली बर्फबारी हुई है. बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए सैलानी दर्रे का रुख कर रहे हैं. आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख देश और दुनिया से दर्रा पर पहुंचे सैलानियों के चेहरे खुशी से चहक उठे. वहीं, पहाड़ियों पर हुई ताजा बर्फबारी के चलते कुल्लू का मौसम भी ठंडा हो गया है और लोग गर्म कपड़े पहनने लगे हैं.

first
first

कुल्लू : पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है. प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही बारिश हो रही है. पर्यटन नगरी कुल्लू में भी सुबह से बारिश का दौर जारी है तो वहीं, रोहतांग दर्रे में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. सीजन की पहली बर्फबारी का आनंद उठाने के लिए सैलानी रोहतांग दर्रे का रुख कर रहे हैं.

रविवार होने के कारण यहां पर्यटक भी काफी संख्या में रोहतांग दर्रा पहुंचे थे. सुबह जो पर्यटक रोहतांग घूमने के लिए गए थे, उन्होंने ताजा बर्फबारी के बीच खूब मौज मस्ती की. आसमान से बर्फ के फाहे गिरते देख देश और दुनिया से दर्रा पर पहुंचे सैलानियों के चेहरे खुशी से चहक उठे. वहीं, पहाड़ियों पर हुई ताजा बर्फबारी के चलते कुल्लू का मौसम भी ठंडा हो गया है और लोग गर्म कपड़े पहनने लगे हैं.

कुल्लू और लाहौल में सीजन की पहली बर्फबारी से मौसम हुआ सुहाना

दोपहर बाद मौसम खराब होता देख जिला प्रशासन ने पर्यटकों के रोहतांग दर्रे की ओर जाने पर रोक लगा दी. प्रशासन का कहना है कि जब तक मौसम विभाग की ओर से अगली रिपोर्ट नहीं आ जाती तब तक किसी भी वाहन को दर्रे से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि मौसम विभाग ने दो दिनों तक जिले में बर्फबारी की चेतावनी दी है. ऐसे में स्थानीय लोग और सैलानी पहाड़ों का रुख न करें. मौसम विभाग की रिपोर्ट आने पर ही रोहतांग दर्रा होकर वाहनों को जाने की अनुमति दी जाएगी.

पढ़ेंःविवादों में AIIMS की रामलीला : सोशल मीडिया पर विरोध के बाद माफी मांगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details