दिल्ली

delhi

केदारनाथ पैदलमार्ग पर आपस में भिड़े घोड़ेवाले, जमकर चले लात घूंसे, चीखते, चिल्लाते रहे श्रद्धालु

By

Published : Jun 23, 2023, 8:12 PM IST

Updated : Jun 23, 2023, 8:33 PM IST

केदारनाथ पैदलमार्ग पर घोड़ा खच्चर संचालकों की मारपीट का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. घोड़ा खच्चर संचालक कैसे सवारी के लिए एक दूसरे की जान के दुश्मन बन जाते हैं इस वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है

Etv Bharat
केदारनाथ पैदलमार्ग पर भिड़े घोड़ेवाले

केदारनाथ पैदलमार्ग पर भिड़े घोड़ेवाले

देहरादून(उत्तराखंड): केदारनाथ में घोड़े खच्चरों से जुड़े विवाद हर रोज ही समने आ रहे हैं. कभी घोडे़-खच्चरों से क्रूरता तो कभी यात्रियों से मारपीट, हर रोज केदारनाथ पैदल यात्रा मार्ग से इस तरह की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामले में घोड़े खच्चर संचालक खुद ही एक दूसरे से भिड़ गये. घोड़े खच्चर संचालकों की इस मारपीट का वीडियो भी सामने आया है.

केदारनाथ पैदल मार्ग पर घोड़ा-खच्चर संचालकों की मारपीट का एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में घोड़ा-खच्चर संचालक रास्ते में ही लड़ते दिख रहे हैं. घोड़ा-खच्चर संचालकों की इस लड़ाई में जमकर लात घूंसे चले. बताया जा रहा है कि केदारनाथ मंदिर के लिए जा रहे घोड़े खच्चर संचालक किसी बात को लेकर आपस में भिड़ गये. जिस वक्त ये लड़ाई हो रही थी , तब घोड़े पर महिला श्रद्धालु भी बैठी हुई थी. खड़ी चढ़ाई के बीच कई जानवर अकेले ही भक्तों को लेकर ऊपर दौड़ते दिखाई दे रहे हैं, जो की बहुत खतरनाक है.

पढे़ं-लापरवाही! केदारनाथ पैदल मार्ग पर घोड़े-खच्चरों के शवों से फैल रही दुर्गंध

भक्तों की परवाह किये बिना ये घोड़ा-खच्चर संचालक आपस में लड़ते रहे. इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया. पुल और संकरे रास्ते पर हो रही इस घोड़ा-खच्चर संचालकों की लड़ाई के कारण कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था, इसके बाद भी ये बड़ी देर तक लड़ते रहे. केदारनाथ पैदलमार्ग पर किसी यात्री ने इस घटना का वीडियो बनाया है.

पढे़ं-केदारनाथ में पशुओं के साथ क्रूरता की हदें पार, घोड़े को जबरन पिलाई जा रही सिगरेट, नशा करवाकर उठवाया जा रहा बोझ

हालांकि ऐसा नहीं है की इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है, पुलिस लगातार ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर रही है जो केदार के रास्ते का माहौल बिगड़ने की कोशिश कर रहे हैं. बीते दिनों भी ऐसे ही कई लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था जिन्होंने यात्रियों के साथ मारपीट की थी. अब घोड़ा खच्चर संचालकों का ये नया वीडियो वायरल हो रहा है.

Last Updated : Jun 23, 2023, 8:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details