दिल्ली

delhi

रात भर डटे रहे किसान, बोले- अब आर-पार की लड़ाई

By

Published : Sep 8, 2021, 10:28 AM IST

करनाल लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना जारी है. रात भर किसान सचिवालय के बाहर डटे रहे. इस दौरान कुछ किसान दिल्ली-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर भी जमे हुए हैं. ईटीवी भारत ने धरना दे रहे किसानों से बातचीत की.

रात भर डटे रहे किसान, बोले- अब आर-पार की लड़ाई
रात भर डटे रहे किसान, बोले- अब आर-पार की लड़ाई

करनाल:हरियाणा के करनाल में लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना जारी है. प्रशासन से दो बार की वार्ता विफल रहने के बाद किसान लघु सचिवालय के बाहर धरने पर डटे हुए हैं. किसान तीन मांगों को पूरा करने की मांग पर अड़े हुए हैं.


मंगलवार रात ईटीवी भारत की टीम भी पूरी रात लघु सचिवालय के बाहर किसानों के साथ मौजूद रही. इस दौरान किसानों ने बातचीत में बताया कि वो सरकार की मरोड़ निकाल कर रहेंगे. तीन कृषि कानूनों को भी रद्द करवाएंगे और महापंचायत द्वारा लिए फैसले लाठीचार्ज में शहीद किसान को लेकर तीन मांगों को भी पूरा करवाएंगे. धरना दे रहे किसानों ने साफ तौर पर कहा कि अब सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई होगी.

लघु सचिवालय के बाहर किसानों का धरना जारी

देर रात ईटीवी भारत ने दिल्ली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग का दौरा किया. इस दौरान बहुत से किसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर सड़कों के किनारे अपनी गाड़ियां लगाकर आराम करते हुए मिले. कुछ किसान ताश के पत्तों के साथ अपना समय बिता रहे थे. किसानों ने कहा कि जब तक सरकार उनकी मांगें नहीं मान लेती यह लड़ाई चलती रहेगी.

ये भी पढ़ें-आखिरकार किसानों ने जो कहा वो कर डाला, शाम होते-होते किया सचिवालय का घेराव, जानिए क्या-क्या हुआ पूरे दिन

प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों और प्रदेश के बाहर के जिलों से भी बहुत से किसानों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर आराम करने के लिए अपना कब्जा जमाए रखा. कुछ किसानों ने यह भी कहा कि अपने घर का आराम छोड़कर बाहर सड़कों पर इस तरह से सोना हमारी मजबूरी है. बहराल प्रशासन की तमाम रुकावटों को दूर करते हुए किसानों ने करनाल जिला सचिवालय की घेराबंदी कर डाली है. अब देखना है कि हजारों की संख्या में किसानों का जिला सचिवालय पर कब्जा होने के बाद अगला फैसला क्या लेना है.

ये भी पढ़ें-करनाल महापंचायत: सचिवालय घेरने निकले किसानों ने बैरिकेड तोड़े, पुलिस ने चलाई वॉटर कैनन

ABOUT THE AUTHOR

...view details