दिल्ली

delhi

कृषि कानून वापसी पर बोले टिकैत- किसानों के सभी कार्यक्रम तय, सरकार से नहीं मिला कोई जवाब

By

Published : Nov 20, 2021, 8:55 PM IST

राकेश टिकैत (farmer leader rakesh tikait) ने कहा कि सरकार की तरफ से कृषि कानून वापसी (repeal farm laws) को लेकर कोई पहल नहीं हो रही है. ऐसे में किसानों के 29 नवंबर तक के सभी कार्यक्रम तय हैं. 22 नवंबर को लखनऊ में महापंचायत होगी.

rakesh tikait
rakesh tikait

नई दिल्ली/गाजियाबादः गाजीपुर बॉर्डर (ghazipur border) पर शनिवार को हलचल काफी तेज रही, लेकिन शाम होते-होते समाधान की तरफ कोई बात आगे नहीं बढ़ सकी. राकेश टिकैत (farmer leader rakesh tikait) ने शाम को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि आज भी सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं हुई. सरकार से बातचीत का इंतजार कर रहे हैं. 29 तारीख तक के किसानों के सभी प्रोग्राम तय हैं.

राकेश टिकैत ने कहा कि 22 तारीख की लखनऊ में महापंचायत (Lucknow mahaoanchayat) है, जिसकी तैयारी में किसान पूरी तरह से जुट गए हैं. राकेश टिकैत ने साफ कर दिया है कि लखनऊ की महापंचायत में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की गिरफ्तारी की मांग की जाएगी. आज दिनभर गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आना जारी रहा. पहले की तुलना में किसानों की संख्या बढ़ गई है. उत्तराखंड से भी किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच रहे हैं. गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचने वाले किसानों को बताया जा रहा है कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में लखनऊ की महापंचायत में पहुंचे.

किसानों के सभी कार्यक्रम तय
राकेश टिकैत से पूछा गया कि आज का पूरा दिन निकल गया, लोगों को काफी उम्मीद थी कि प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद की गई अपील के तहत आज आंदोलन खत्म करने को लेकर कोई निर्णय हो सकता है. इस पर उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से कोई हलचल नहीं हुई है. सरकार से वार्ता का इंतजार किसान कर रहे हैं. 29 तारीख तक के सभी प्रोग्राम पहले से तय हैं. ऐसे में सवाल यही है कि क्या प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद भी किसान दिल्ली जाने की प्लानिंग कर रहे हैं? क्योंकि राकेश टिकैत ने अपने पिछले बयान में यह कहा था कि संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में जो तय होगा की 29 तारीख को किसान दिल्ली जाएंगे या नहीं जाएंगे. रविवार को सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक होने वाली है.

पढ़ेंःकिसान आंदोलन@2.0 : किसानों की 6 शीर्ष मांगों पर जारी रह सकता है देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन

ABOUT THE AUTHOR

...view details