दिल्ली

delhi

ढाई महीने उत्तर प्रदेश में रहेगा हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना का भूत : राकेश टिकैत

By

Published : Jan 24, 2022, 8:57 AM IST

अलीगढ़ के इगलास पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत भाजपा सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसानों को दिल्ली में 13 महीने की ट्रेनिंग दी गई है, वोट किसे देना है, वो खुद तय करेंगे. सरकार किसी की बने, लेकिन जनता भाजपा को वोट नहीं देगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना का भूत अभी ढाई महीने उत्तर प्रदेश में रहेगा.

राकेश टिकैत
राकेश टिकैत

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश में एक शादी समारोह में अलीगढ़ के इगलास पहुंचे किसान नेता व भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भाजपा सरकार पर जमकर बरसे. टिकैत ने कहा हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना का भूत अभी ढाई महीने उत्तर प्रदेश में रहेगा. वो ढाई महीने के कांट्रेक्ट पर यहां पर आया है, सरकारी मेहमान है. 15 मार्च तक रहेगा और प्रवचन देगा. इससे जनता को बचना है. उन्होंने कहा कि यहां जाति और धर्म पर वोट मांगा जाता है. जब तक देश जाति, धर्म और हिंदू- मुस्लिम में बंटता रहेगा, देश विकास नहीं कर सकता.

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के चुनाव और किसी पार्टी को समर्थन के सवाल पर किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को दिल्ली में 13 महीने की ट्रेनिंग दी गई है, वोट किसे देना है, वो खुद तय करेंगे. आधे रेट में आलू की फसल बेचकर वोट के लिए बताना नहीं पड़ेगा. वहीं प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी ? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसकी सरकार बनेगी यह तो पता नहीं, लेकिन जनता इनको (भाजपा को) वोट नहीं देगी.

ढाई महीने उत्तर प्रदेश में रहेगा हिंदू-मुस्लिम और जिन्ना का भूत : राकेश टिकैत

इसके साथ ही राकेश टिकैत किसी भी अन्य मुद्दे पर बोलने से बचते दिखाई दिए और किसानों पर ही जवाब देते रहे. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता किसका गठबंधन, कैसा गठबंधन. आधे रेट में फसल बेचकर किसानों को किसके साथ जाना है वो तय कर लेंगे. एमएसपी कानून अभी तक लागू नहीं हुआ है. अभी तक कमेटी नहीं बनी है. इसके चलते 31 जनवरी तक किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने लखीमपुर कांड पर बोलते हुए कहा कि अभी खीरी से आए हैं. केंद्रीय मंत्री अजय टेनी बर्खास्त नहीं किया गया, न ही उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें-टिकैत बोले- हो सकता है इलेक्शन बाद अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त किया जाए

बता दें कि अलीगढ़ इगलास कस्बे में स्थित एक निजी गेस्ट हाउस में रविवार को टिकैत गुट के एक पदाधिकारी के बेटे की शादी समारोह का आयोजन था. जहां भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने यह बयान दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details