दिल्ली

delhi

सिस्टम का मारा किसान : जमीन गिरवी रख कर गुमशुदा बेटी पर रखा 50 हजार का इनाम

By

Published : Jul 5, 2021, 10:44 PM IST

सतना में एक किसान की बेटी पिछले आठ दिनों से लापता है. पुलिस से शिकायत करने के बाद भी अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा. जिसके बाद किसान ने बेटी का पता बताने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की.

satna
satna

सतना :मध्य प्रदेश सरकार महिला सुरक्षा को लेकर तमाम दावे करती है, लेकिन इसकी जमीनी हकीकत कुछ और ही है. ताजा उदाहरण सतना के मैहर थाना इलाके से सामने आया है. जहां अरकंडी निवासी एक किसान ने अपनी गुमशुदा बेटी को ढूंढने के लिए खुद की जमीन गिरवी रख, 50 हजार का इनाम देने की घोषणा कर दी. कानून व्यवस्था से थक-हारकर किसान ने यह कदम उठाया है.

दरअसल, किसान कल्लू पटेल की बेटी पूजा पटेल अपने ससुराल से 28 जून को दोपहर 2 बजे निकली थी. देर शाम तक जब युवती घर नहीं पहुंची, और उसका फोन बंद आने लगा तो परिजन परेशान हो गए. युवती की हर जगह तलाश की गई, रिश्तेदारों के घर भी जाकर पूछताछ की, लेकिन वह नहीं मिली. घटना के दो दिन बाद 30 जून को गुमशुदा पूजा के परिजनों ने मैहर में जाकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई.

पढ़ेंःडोली नहीं उठी अर्थी : शादी से इनकार करने पर नाराज पिता ने मार दी गोली

6 दिन बीत गए लेकिन मामले में पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लगा. जिसके बाद मजबूरन गुमशुदा बेटी के पिता ने अपनी जमीन गिरवी रखकर और बेटी को ढूंढने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की. किसान ने कानून व्यवस्था पर सवाल भी खड़े किए हैं.

28 जून को पूजा पटेल नाम की एक युवती अपने घर से निकली थी, लेकिन अपने घर ही नहीं पहुंची. 30 जून को परिजनों ने मैहर देवी चौकी में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. युवती के मोबाइल लोकेशन को लेकर पत्र लिखा गया है, पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है. उम्मीद है कि जल्द ही युवती को ढूंढ लिया जाएगा.

-हिमाली सोनी, मैहर एसडीओपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details