दिल्ली

delhi

रामोजी ग्रुप के पूर्व एमडी ए. राममोहन राव पंचतत्व में हुए विलीन

By

Published : Oct 23, 2022, 2:28 PM IST

रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज से लंबे समय तक जुड़े रहे अटलुरी राममोहन राव (Atluri Rammohan Rao) का शनिवार को निधन हो गया था. वह 87 साल के थे. रविवार को उनका पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया. उनकी अंतिम यात्रा में कई लोग शामिल थे.

रामोजी ग्रुप के पूर्व एमडी अटलुरी राममोहन राव का अंतिम संस्कार संपन्न
रामोजी ग्रुप के पूर्व एमडी अटलुरी राममोहन राव का अंतिम संस्कार संपन्न

हैदराबाद: रामोजी फिल्म सिटी के पूर्व एमडी राममोहन राव का अंतिम संस्कार आंसुओं के बीच संपन्न हुआ. हैदराबाद के जुबली हिल्स स्थित महाप्रस्थान में आयोजित अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में इनाडु समूह संगठनों के सहयोगियों, कर्मचारियों, रिश्तेदारों और शुभचिंतकों ने भाग लिया. राममोहन राव के पार्थिव शरीर को रविवार को सुबह जुबली हिल्स स्थित उनके आवास पर कई गणमान्य व्यक्तियों ने श्रद्धांजलि दी.

भारत बायोटेक के सीएमडी कृष्णा एला, जेएमडी सुचित्रा एला ने राममोहन राव ने पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि दी. पूर्व सांसद सुजाना चौधरी, विधायक मनचिरेड्डी किशन रेड्डी, बोलिनेनी कृष्णैया, निर्माता चडालवाड़ा श्रीनिवास राव, प्रसन्ना कुमार और अन्य ने श्रद्धांजलि दी. बाद में राम मोहन राव के आवास से महाप्रस्थानम तक अंतिम संस्कार के जुलूस में रिश्तेदारों और शुभचिंतकों ने भाग लिया.

राममोहन राव लंबे समय तक रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज से जुड़े रहे. ईनाडु दैनिक (Eenadu daily) के एमडी के रूप में काम करने वाले अटलुरी राममोहन राव का जन्म 1935 में कृष्णा जिले के पेडापरुपुडी में हुआ था. ईनाडु में शामिल होने से पहले उन्होंने एक शिक्षक के रूप में अपना करियर शुरू किया. राव 1978 में ईनाडु के निदेशक बने और 1982 में वे प्रबंध निदेशक बने. उन्होंने 1995 तक इसके एमडी के रूप में काम करना जारी रखा. बाद में, उन्हें रामोजी फिल्म सिटी (Ramoji Film City) के एमडी के रूप में नियुक्त किया गया. गौरतलब है कि रामोजी राव राममोहन राव के बचपन के दोस्त हैं.

पढ़ें: रामोजी ग्रुप के पूर्व एमडी अटलुरी राममोहन राव का निधन, रामोजी राव ने दी श्रद्धांजलि

ABOUT THE AUTHOR

...view details