दिल्ली

delhi

अशनीर ग्रोवर की बढ़ीं मुश्किलें, EOW ने जारी किया समन, 21 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Nov 18, 2023, 12:10 PM IST

Updated : Nov 18, 2023, 12:28 PM IST

अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को 21 नवंबर को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है. EOW summons BharatPe co founder, BharatPe co founder Ashneer Grover and his wife

delhi news
अशनीर ग्रोवर

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फिनटेक यूनिकॉर्न में कथित 81 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में भारतपे के सह-संस्थापक अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को पूछताछ के लिए बुलाया है. सूत्रों ने बताया कि दंपति को भारतपे की शिकायत पर की जा रही जांच में शामिल होने के लिए 21 नवंबर को आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के मंदिर मार्ग कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

गौरतलब है कि अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी के अलावा उनके तीन और परिजन दीपक गुप्ता, सुरेश जैन और श्वेतांक जैन के खिलाफ मई महीने में एफआईआर दर्ज की गई थी. अशनीर भारत पर के को-फाउंडर है. एलओसी जारी होने के कारण इन्हें देश छोड़कर जाने पर पाबंदी थी, लेकिन अश्निर ग्रोवर की तरफ से यह कहा गया की लुक आउट नोटिस के बारे में कोई भी जानकारी आईओडब्ल्यू की तरफ से उन्हें नहीं दी गई थी. हाल में ही वो कई बार विदेश की यात्रा कर चुके हैं.

मिली जानकारी के अनुसार ग्रोवर दंपति गुरुवार रात को न्यूयार्क के लिए फ्लाइट पकड़ने आईजीआई एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, लेकिन सिक्योरिटी चेकिंग के दौरान उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक दिया गया और उसके बाद वहां से इन्हें वापस घर भेज दिया गया. इन्हें कहा गया कि वह आर्थिक अपराध शाखा के मंदिर मार्ग स्थित ऑफिस पर पहुंचकर पुलिस की छानबीन में सहयोग करें.

ये भी पढ़ें :Fake Doctors Case: आरोपियों को तिहाड़ जेल से पुलिस रिमांड पर लाने की कोशिश की जा रही, कई सवालों से उठेगा पर्दा

बता दें कि भारत पे को ऑपरेट करने वाली कंपनी रेजीलियेंट इन्नोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड को 81 करोड रुपये का नुकसान पहुंचाने और गबन के मामले में ईओडब्लू ने मई महीने में एफआईआर दर्ज की थी. फिर उसी मामले में लुक आउट नोटिस भी जारी हुई थी. जब ग्रोवर दंपति को एयरपोर्ट पर रोका गया तो उन्होंने इसका पुरजोर विरोध किया, लेकिन सिक्योरिटी एजेंसी के तहत एयरपोर्ट पर मौजूद कर्मचारियों ने उनकी एक न सुनी और उन्हें वापस भेज दिया.

इस मामले को सामने आने के बाद अश्निर ग्रोवर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा है, कि केस दर्ज होने के बाद से आर्थिक अपराध शाखा की तरफ से कोई कम्युनिकेशन नहीं हुआ था. मुझे 16 से 23 नवंबर तक न्यूयार्क जाना था. इमीग्रेशन के समय लुक आउट लगे होने की बात कही गई मैं भौचक्का रह गया. अब इस मामले में 21 नवंबर को ईओडब्ल्यू में पूछताछ के बाद ही आगे पता चल पाएगा कि ग्रोवर दंपति पर लगा रोक आगे भी जारी रहेगा या नहीं.

ये भी पढ़ें :न्यूजक्लिक के एचआर हेड अमित चक्रवर्ती की जमानत याचिका पर दिल्ली पुलिस का विरोध, 24 नवंबर को अगली सुनवाई

Last Updated :Nov 18, 2023, 12:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details