दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर : सुरक्षाबलों ने TRF के टॉप कमांडर मेहरान समेत तीन आतंकियों को मार गिराया

By

Published : Nov 24, 2021, 5:23 PM IST

Updated : Nov 24, 2021, 8:58 PM IST

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर ()

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. श्रीनगर के रामबाग इलाके में हुई मुठभेड़ (encounter in Srinagar) में तीन आतंकियों को मार गिराया गया है. मुठभेड़ लाल चौक-एयरपोर्ट रोड पर रामबाग पुल के पास हुई. मारे गए एक आतंकी की पहचान टीआरएफ के टॉप कमांडर मेहरान के रूप में हुई है. मेहरान दो शिक्षकों की हत्या में शामिल था.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. तीन आतंकियों को मार गिराया गया (Three terrorists killed) है. जम्मू कश्मीर पुलिस ने रामबाग इलाके में तीन आतंकी मारे जाने की पुष्टि की है.

अधिकारियों ने कहा कि लाल चौक-एयरपोर्ट रोड पर रामबाग पुल के पास एक संक्षिप्त गोलीबारी में ये तीनों मारे गए. आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम द्वारा इलाके की घेराबंदी के बाद हुई. आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सेना के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

शिक्षकों की हत्या में शामिल था आतंकी मेहरान

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने भी बताया कि मुठभेड़ में मारा गया टीआरएफ का कमांडर मेहरान 7 अक्टूबर को श्रीनगर के ईदगाह में स्कूल परिसर में प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और उनके सहयोगी दीपक चंद की हत्या के लिए जिम्मेदार था.
कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि श्रीनगर के रामबाग में मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकवादियों में से एक की पहचान टीआरएफ (TRF) के एक शीर्ष कमांडर मेहरान के रूप में हुई है, जो शहर में दो शिक्षकों और अन्य नागरिकों की हत्या में शामिल था. अन्य की पहचान की जा रही है.

पढ़ें- जम्मू-कश्मीर : स्कूल में आतंकी हमला, दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्या

इससे पहले मंगलवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Toiba ) से जुड़े तीन व्यक्तियों को इस महीने की शुरुआत में यहां एक कश्मीरी पंडित व्यवसायी (Kashmiri Pandit businessman) की दुकान पर काम करने वाले एक सेल्समैन (salesman) की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर : कुलगाम मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, 60 लोगों को सुरक्षित निकाला

बता दें सुरक्षा को चाक चौबंद करने और जमीन पर बलों की तैनाती दिखाने की रणनीति के तहत सीएपीएफ की नई कंपनियां घाटी भेजी गई हैं. इनमें से 25 कंपनियां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की हैं और शेष सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की हैं. सीएपीएफ की एक कंपनी में लगभग 100 कर्मी होते हैं.

Last Updated :Nov 24, 2021, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details