दिल्ली

delhi

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में लश्कर के दो आतंकवादी ढेर

By

Published : Jun 29, 2022, 5:23 PM IST

Updated : Jun 29, 2022, 9:29 PM IST

कुलगाम जिले के नौपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस दौरान सुरक्षा बलों ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया.

कुलगाम में मुठभेड़
कुलगाम में मुठभेड़

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के नौपोरा इलाके में बुधवार को सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया. कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, 'मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के स्थानीय आतंकवादियों के तौर पर हुई है. एक और महत्वपूर्ण मुठभेड़ हुई क्योंकि कार्रवाई एनएचडब्ल्यू (यात्रा मार्ग) के बहुत नजदीक हुई.'

पुलिस ने बताया कि मारे गए लश्कर के आतंकवादियों में कुलगाम निवासी यासिर वानी और शोपियां निवासी रईस मंजूर शामिल हैं. इनके पास से एक एके-47 राइफल और एक पिस्टल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.

कुलगाम में दो आतंकी ढेर

मुठभेड़ शुरू होने पर एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नौपोरा क्षेत्र के मीर बाजार इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की गुप्त सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर अंधाधुंध फायरिंग कर भागने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने उन्हें भागने का मौका नहीं दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई. इसके बाद आसपास के इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया था.

इससे पहले, कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि कुलगाम जिले के नौपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है. सुरक्षा बलों ने दो-तीन आतंकियों को घेर लिया है.

यह भी पढ़ें- राजौरी में हुए विस्फोटों के पीछे था लश्कर का हाथ, दो लोग गिरफ्तार

Last Updated : Jun 29, 2022, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details