दिल्ली

delhi

पुलवामा में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने जैश का टॉप कमांडर मार गिराया

By

Published : Oct 13, 2021, 2:54 PM IST

Updated : Oct 13, 2021, 5:32 PM IST

त्राल में सुरक्षाबलों मुठभेड़

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. सूचना है कि सुरक्षाबलों ने जैश का आतंकी को मार गिराया है. कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारा गया आतंकी जैश का टॉप कमांडर शमीम अहमद सूफी है.

पुलवामा : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. जैश के एक आतंकी को मार गिराया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस की टीम, सेना की 42 आरआर और सीआरपीएफ 180 बीएन की संयुक्त टीम ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद वाग्गड इलाके के तलवानी मोहल्ला में तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने कहा कि जैसे ही बलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने पार्टी पर गोलीबारी की. जवाबी कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा कि इलाके में गोलीबारी जारी है और माना जा रहा है कि दो से तीन आतंकवादी इलाके में छिपे हुए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि एक अज्ञात आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है. ऑपरेशन चालू है. वहीं, कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मारा गया आतंकी जैश का टॉप कमांडर शमीम अहमद सूफी (शम सूफी) है.

पुलवामा में मुठभेड़

विदेशी आतंकियों को ठिकाना मुहैय्या कराता था सूफी
आईजी कश्मीर जोन विजय कुमार ने बताया कि एनकाउंटर में मारे गए आतंकी की पहचान शमीम सोफी उर्फ ​​शाम सोफी के रूप में हुई है. वह जैश-ए-मोहम्मद का शीर्ष स्थानीय कमांडर था. उसे पहली बार 2004 में गिरफ्तार किया गया था और पीएसए के तहत 2 साल जेल में रखा गया था. जेल से बाहर आने के बाद वह सक्रिय हो गया.

विजय कुमार ने बताया कि वह जून 2019 से सक्रिय था, कई हत्याओं में शामिल था. वह जैश के विदेशी आतंकियों को पनाह और ठिकाना मुहैया कराता था.

उन्होंने कहा कि यह उस क्षेत्र में सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. हम एक और आतंकवादी की तलाश कर रहे हैं.'

गौरतलब है कि हाल के दिनों में आतंकी गतिविधियां तेज होने के बाद से सुरक्षाबल अलर्ट हैं. कई जगहों पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पढ़ें- जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

Last Updated :Oct 13, 2021, 5:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details