दिल्ली

delhi

Jharkhand: लातेहार पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर, एक एसएलआर और दो इंसास बरामद

By

Published : Nov 21, 2022, 7:10 PM IST

लातेहार सदर थाना क्षेत्र के बंदी जंगल में सोमवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. (Encounter between police and Naxalites in Latehar)

Encounter between police and Naxalites in Latehar
Encounter between police and Naxalites in Latehar

लातेहार: पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए तीन नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. हालांकि मारे गए नक्सलियों की पहचान समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पाई है. पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है. (Encounter between police and Naxalites in Latehar)

ये भी पढ़ें-चतरा में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़, कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर


दरअसल, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से सदर थाना क्षेत्र के बेंदी जंगल के आसपास जमे हुए हैं. इस सूचना पर एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ संतोष कुमार मिश्र के नेतृत्व में पुलिस की टीम छापामारी करने पहुंची. जैसे ही पुलिस की टीम जंगल में पहुंची. वैसे ही नक्सलियों ने पुलिस को देखकर फायरिंग करना आरंभ कर दिया. जवाब में पुलिस के द्वारा भी फायरिंग आरंभ की गई.

देखें पूरी खबर

तीन नक्सली हुए ढेर:मुठभेड़ के दौरान तीन नक्सली घटनास्थल पर ही ढेर हो गए. हालांकि अन्य नक्सली जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. घटनास्थल से पुलिस ने एक एसएलआर, दो इंसास रायफल और अन्य सामान भी बरामद किया है. फिलहाल नक्सलियों की पहचान नहीं हो पाई है.


एसपी और डीआईजी पहुंचे घटनास्थल:घटना की सूचना मिलने के बाद डीआईजी आरके लकड़ा और एसपी अंजनी अंजन दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए. डीआईजी ने बताया कि मारे गए नक्सलियों की पहचान का प्रयास किया जा रहा है. वहीं एसपी ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना थी कि झारखंड जनमुक्ति परिषद के नक्सली किसी घटना को अंजाम देने के लिए जंगल में जमे हैं. इसी सूचना पर पुलिस की टीम उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी की. पुलिस टीम पर उग्रवादियों ने फायरिंग किया जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग करते हुए 3 नक्सलियों को मार गिराया.

एसपी ने कहा कि छापामारी अभियान जारी है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस इंस्पेक्टर बबलू कुमार, सब इंस्पेक्टर दीपक कुमार धर्मेंद्र कुमार महतो रोहित कुमार समेत अन्य पुलिस के अधिकारी समेत जिला पुलिस के जवान शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details