दिल्ली

delhi

JHAKHAND: चतरा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल

By

Published : Sep 18, 2022, 6:01 PM IST

चतरा में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है (Encounter between Naxalites and security forces in Chatra). इस मुठभेड़ में एक जवान घायल हुआ है. घायल जवान को इलाज के लिए हेलीकॉपर से रांची ले जाया गया है.

Encounter between Naxalites and security forces
Encounter between Naxalites and security forces

चतरा:चतरा में सुरक्षाबलों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है (Encounter between Naxalites and security forces in Chatra). प्रतापपुर-कुंदा थाना क्षेत्र के सिकिद बलही जंगल में मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ का एक जवान घायल हुआ है. घायल जवान का नाम चितरंजन है.

ये भी पढ़ें:लातेहार में पुलिस और उग्रवादियों के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

जानकारी के मुताबिक CRPF 190 बटालियन और पुलिस कि टीम सर्च ऑपरेशन चला रही थी. इसी दौरान रीजनल कमिटी सदस्य अरविंद भुईयां और मनोहर गंझू दस्ते के साथ मुठभेड़ हो गयी. इस मुठभेड़ में घायल सीआरपीएफ जवान चितरंजन कुमार को हेलीकॉप्टर से रांची भेजा जा रहा है. आईजी ऑपरेशन अमोल वेणुकांत होमकर ने खबर की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि घायल जवान स्टेबल स्थिति में है.

मुठभेड़ स्थल पर दलबल के साथ एसपी राकेश रंजन, सीआरपीएफ 190 बटालियन कमांडेंट मनोज कुमार और एसडीपीओ अविनाश कुमार पहुंचे चुके हैं. इस दौरान उन्होंने मुठभेड़ में शामिल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट मनीष कुमार और थाना प्रभारी विनोद कुमार समेत अन्य जवानों से मामले की जानकारी ली. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहे. मुठभेड़ के बाद सुरक्षाकर्मी जंगल की घेराबंदी कर सर्च अभियान चला रहे हैं. इस दौरान कई नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details