दिल्ली

delhi

एलन मस्क ने ट्विटर डील पर लगाई रोक, स्पैम अकाउंट पर फंसा पेंच

By

Published : May 13, 2022, 4:52 PM IST

Updated : May 13, 2022, 5:21 PM IST

elon musk hold twitter deal
elon musk hold twitter deal ()

एलन मस्क और ट्विटर का सौदा अधर में लटक सकता है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर के सौदे पर अस्थाई रोक लगा दी है. डील के होल्ड पर जाने की खबर सामने आते ही ट्विटर के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई.

नई दिल्ली : टेस्ला के सीईओ ने ट्विटर के सौदे को अस्थायी रूप से होल्ड कर दिया है. शुक्रवार को एक ट्वीट कर एलन मस्क ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने इस कदम के लिए स्पैम और फर्जी अकाउंट को लेकर अटके कैलकुलेशन को जिम्मेदार बताया है. मस्क ने एक ट्वीट में कहा कि यह गणना बताती है कि प्लेटफॉर्म पर फर्जी या स्पैम अकाउंट्स की संख्या पांच फीसदी से कम है. हालांकि अभी तक ट्विटर की ओर से मस्क के दावों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

एलन मस्क ने बीते दिनों में 44 बिलियन डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर का सौदा किया था. हालांकि अभी तक दोनो के बीच डील पूरी नहीं हुई है. अभी इसके लिए प्रक्रिया चल रही है. एलन मस्क ने इस रकम को चुकाने के लिए कई समझौते किए हैं. सोशल प्लेटफॉर्म पर फर्जी अकाउंट्स की संख्या को लेकर संशय बना हुआ है. कुछ दिन पहले ही ट्विटर ने भी कहा था कि पहली तिमाही के दौरान एक्टिव यूजर्स में स्पैम अकाउंट्स की संख्या पांच फीसदी से कम रही थी. पहली तिमाही में माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 22.90 करोड़ यूजर्स ऐसे थे, जिनको विज्ञापन मिले थे. एलन मस्क ट्विटर के स्पैम बॉट्स के विरोधी रहे हैं. डील के ऐलान के बाद उन्होंने साफ किया था कि प्लेटफॉर्म से 'स्पैम बॉट्स' को हटाना जरूरी है. डील के होल्ड हो जाने की खबर सामने आते ही ट्विटर के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई. एलन मस्क की इस घोषणा के बाद ट्विटर (Twitter) के शेयर प्री मार्केट ट्रेडिंग में करीब 20 फीसदी तक गिर गए.

पढ़ें : ट्विटर में एलन मस्क की हिस्सेदारी के खुलासे में देरी को लेकर हो रही जांच : रिपोर्ट

Last Updated :May 13, 2022, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details