दिल्ली

delhi

तेलंगाना में हुई चुनाव आयोग और पार्टियों की बैठक, चंद्रबाबू ने वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत की

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 9, 2024, 6:36 PM IST

Central Election Commission, Meeting of Election Commission तेलंगाना के विजयवाड़ा में केंद्रीय चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों के साथ लोकसभा चुनावों को लेकर बैठक की. इस बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण और वाईएसआरसीपी, सीपीएम, भाजपा, बसपा और आप के नेताओं ने हिस्सा लिया.

TDP chief Chandrababu
टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू

विजयवाड़ा: केंद्रीय चुनाव आयोग तेलंगाना राज्य का दौरा कर रहा है. मंगलवार को केंद्रीय चुनाव आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के साथ बैठक की. विजयवाड़ा में हुई इस बैठक में सीईसी राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त ने हिस्सा लिया. सीईसी ने राज्य में चुनाव तैयारियों और मतदाताओं की अंतिम सूची की समीक्षा की.

टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू, जनसेना प्रमुख पवन कल्याण, सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी की ओर से पार्टी के सांसद विजय साई रेड्डी सहित सीपीएम, भाजपा, बसपा और आप नेता बैठक में शामिल हुए. इस मौके पर चंद्रबाबू और पवन ने सीईसी से वोटर लिस्ट में गड़बड़ी और सत्ताधारी पार्टी की अराजकता की शिकायत की.

टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि आंध्र प्रदेश में लोकतंत्र का मजाक उड़ाया जा रहा है और राज्य में अराजकता हो रही है. विजयवाड़ा में केंद्रीय चुनाव आयोग के साथ बैठक के बाद चंद्रबाबू ने जनसेना प्रमुख पवन कल्याण के साथ मीडिया से बात की. चंद्रबाबू ने कहा कि उन्होंने वोटर लिस्ट में गड़बड़ी की शिकायत सीईसी से की है.

उन्होंने कहा कि राज्य में अत्यधिक अराजकता हो रही है और राजनीतिक दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर अवैध मुकदमे दर्ज कर लोकतंत्र का मजाक बनाने की स्थिति पैदा हो गयी है. चंद्रबाबू ने कहा कि लोगों के बीच विद्रोह को देखते हुए वे फर्जी वोट जोड़ने की साजिश कर रहे हैं, उन्हें चुनाव ड्यूटी के लिए अनुभवी लोगों को नियुक्त करना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि क्या सचिवालय कर्मचारियों और स्वयंसेवकों को चुनाव का मखौल बनाने के लिए लगाया जाएगा? उन्होंने उसे पदच्युत कर दिया. उन्होंने याद दिलाया कि 2,600 महिला पुलिसकर्मियों को बीएलओ के रूप में नियुक्त किया गया है. चंद्रबाबू ने कहा कि टीडीपी और जनसेना नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ 6 से 7 हजार अवैध मामले दर्ज किए गए हैं और अकेले पुंगनूर मामले में 200 से अधिक लोग जेल गए हैं.

बताया गया कि चुनाव में किसी को काम करने से रोकने के लिए गैरकानूनी मामले बनाए गए और राज्य में होने वाली सारी अराजकता के बारे में सीईसी को बताया गया. चंद्रबाबू ने खुलासा किया कि सीईसी ने कहा है कि वे लोकतंत्र की रक्षा के लिए सभी उपाय करेंगे. यदि आवश्यक हो तो केंद्रीय पुलिस पर्यवेक्षकों को भेजा जाना चाहिए और एक विशेष सेल की स्थापना की जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम लोकतंत्र की रक्षा के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details