दिल्ली

delhi

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन को ईडी ने फिर जारी किया समन, 24 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया

By

Published : Aug 19, 2023, 10:17 AM IST

Updated : Aug 19, 2023, 10:34 AM IST

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर समन किया है. ईडी ने उन्हें 24 अगस्त को रांची स्थित जोनल कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया है.

ED summons Hemant Soren
ED summons Hemant Soren

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने एक बार फिर समन जारी कर दिया है. अगस्त महीने में यह दूसरी बार है जब ईडी ने सीएम को समन जारी किया है. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें 24 आगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है. इसे लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने ट्वीट कर कटाक्ष किया है.

ये भी पढ़ें-ED को सीएम की खरी-खरी, समन वापस नहीं लेने पर लेंगे कानून का सहारा, पत्र भेजकर उठाए गंभीर सवाल


24 को सीएम को बुलाने की बात:गौरतलब है कि जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए 14 अगस्त को एजेंसी के दफ्तर आने के लिए सीएम हेमंत सोरेन को नोटिस भेजा गया था. लेकिन सीएम ने एक भारी भरकम पत्र लिखकर एजेंसी के दफ्तर जाने से साफ मना कर दिया था, जिसके बाद यह कयास लगाया जा रहा था कि कानूनी राय लेने के बाद एजेंसी जल्द ही सीएम को दूसरा समन जारी करेगी. अब यह जानकारी आ रही है कि 24 अगस्त को एजेंसी के दफ्तर समन भेज कर बुलाया गया है. ताकि उनसे जमीन घोटाले में पूछताछ की जा सके.



राजा को चाय पर बुलाया गया:भाजपा सांसद निशिकांत दुबे का एक ट्वीट शनिवार की सुबह से ही चर्चा में है. ट्वीट में निशिकांत दुबे ने लिखा है कि राजा साहब को ईडी ने दोबारा चाय पर बुलाया है. इसे सीएम हेमंत से जोड़कर देखा जा रहा है. निशांत ने अपने ट्वीट में यह लिखा है कि 24 अगस्त को ईडी ने राजा को फिर से चाय पर बुलाया है.

सीएम ने लिखा था पत्र:रांची जमीन घोटाले में ईडी के पहले समन पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 14 अगस्त को ईडी कार्यालय नहीं गए थे. 14 अगस्त को दिन के 11 बजे मुख्यमंत्री को ईडी के रांची जोनल आफिस जाना था, लेकिन एजेंसी के सामने उपस्थित होने के बजाय उन्होंने एक पत्र ईडी के रांची जोनल आफिस भेजा था. सीएम ने पत्र के जरिए वक्त की मांग नहीं की बल्कि ईडी को भेजे गए पत्र में कानून की शरण में जाने की बात कही थी. सीएम के द्वारा भेजे गए पत्र में एजेंसी पर राजनीतिक आकाओं के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया गया था, साथ ही राजनीतिक टूल की तरह एजेंसी के इस्तेमाल की बात भी कही गई.

Last Updated : Aug 19, 2023, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details