दिल्ली

delhi

ED Raid: झारखंड में एक साथ 32 जगहों पर ईडी की रेड, मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर भी हो रही है छापेमारी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Aug 23, 2023, 8:15 AM IST

Updated : Aug 23, 2023, 1:30 PM IST

झारखंड में एक साथ 32 जगहों पर ईडी की रेड चल रही है. ईडी की टीम ने बुधवार सुबह यह छापेमारी की है. शराब घोटाले को लेकर यह छापेमारी की गई है. मंत्री रामेश्वर उरांव के आवास पर भी छापेमारी हुई है.

ED raids at 32 places simultaneously in Jharkhand
ED raids at 32 places simultaneously in Jharkhand

जानकारी देते संवाददाता प्रशांत

रांचीः झारखंड के कई शहरों में ईडी ने एक बार फिर से दबिश दी है. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रांची के हरमू के साथ-साथ दुमका और देवघर में भी एक साथ छापेमारी की जा रही है. मिली सूचना के अनुसार छापेमारी शराब घोटाले को लेकर की गई है. रांची में मंत्री रामेश्वर उरांव, तिवारी ब्रदर्स सहित कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

जानकारी के अनुसार बुधवार अहले सुबह ईडी की एक दर्जन से ज्यादा टीम रेड के लिए निकली है. ईडी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के 32 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की जा रही है. मंत्री रामेश्वर उरांव के रांची स्थित आवास पर भी छापेमारी की जा रही है. बताया जा रहा है कि रांची में कुल सात जगहों पर ईडी रेड कर रही है. जामताड़ा में भी छापेमारी चल रही है. वहीं देवघर में कुल आठ जगहों पर छापेमारी की सूचना है. बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ वाले सिंडिकेट को लेकर ही झारखंड में छापेमारी चल रही है.

देखें पूरी खबर

दुमका में ईडी की दबिशःदुमका में शराब व्यवसायी योगेंद्र तिवारी के कार्यालय, उनके करीबियों और उनके परिजनों के ठिकाने पर छापेमारी हुई है. बता दें कि दुमका शहर में अलग-अलग पांच जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. जिसमें टाटा शोरूम चौक स्थित तनिष्क शोरूम, तिवारी ऑटोमोबाइल, कुम्हारपाड़ा स्थित पप्पू शर्मा और कुम्हार पाड़ा स्थित ठेका बाबा मंदिर के नजदीक अनिल सिंह के घर पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. तनिष्क शोरूम और तिवारी ऑटोमोबाइल शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के करीबी का बताया जा रहा है, जबकि शेष दोनों पप्पू शर्मा और अनिल सिंह शराब कारोबारी के कर्मी हैं. इसके अतिरिक्त गिलान पाड़ा स्थित कार्यालय में भी छापेमारी की सूचना है. ईडी की रेड के दौरान आसपास रहने वाले लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई है. इसे देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. वहीं मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता में छापेमारी की जा रही है.

देवघर में भी छापाःवहीं देवघर में भी ईडी की छापेमारी चल रही है. देवघर में संयुक्त बिहार के मुख्यमंत्री रहे और कांग्रेस नेता के आवास सहित कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. बता दें कि देवघर में कांग्रेस के नेता और 20 सूत्री उपाध्यक्ष मुन्नम संजय के आवास पर ईडी की कार्रवाई चल रही है. जमीन कारोबारी अभिषेक झा के आवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है और छापेमारी कर रही है. अभिषेक झा बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री पंडित विनोदनंद झा के पोते हैं. पूर्व में मधुपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के टिकट से वो चुनाव भी लड़ चुके हैं.

देवघर में छापा

राज्य के बड़े शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी जारी है. देवघर में मेहर गार्डन और बिस्कोमान भवन में टीम कागजातों को खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी, रामेश्वर, विनय सिंह, कांग्रेस नेता मुन्नम संजय, जमीन कारोबारी अभिषेक झा सहित कई लोगों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इस संबंध में कांग्रेस नेता मुंडम संजय से जब बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार किया. वहीं उनके एक सहयोगी ने नाम न छापने के शर्त पर कहा कि ईडी द्वारा आवास में पेपर खंगाला जा रहा है और अंदर से गेट को लॉक कर दिया गयाहै, किसी के भी बाहर आने जाने पर रोक लगा दी गई है.

जामताड़ा में ईडी का छापाःशराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के मिहिजाम स्थित ठिकानों पर ईडी छापेमारी कर रही है. ईडी की टीम सुबह से ही शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के ठिकाने पर महत्वपूर्ण दस्तावेज खांगालने में लगी हुई है.

धनबाद में भी छापा

धनबाद में भी ईडी की दबिशःछत्तीसगढ़ शराब घोटाले में ईडी की धमक झारखंड के जिलों में देखी जा रही है. शराब कारोबारी योगेंद्र तिवारी के कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चल रही है. रांची, दुमका, जामताड़ा समेत धनबाद में भी ईडी की छापेमारी जारी है. धनबाद के बेकार बांध स्थित राधिका कौशिकी अपार्टमेंट में ईडी की रेड चल रही है. अपार्टमेंट में योगेंद्र तिवारी के पार्टनर का आवास है. जहां ईडी की कार्रवाई चल रही है. इसके साथ ही धनबाद के ग्रेवाल अपार्टमेंट में भी ईडी की छापेमारी जारी है. ईडी की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है.

जानकारी देते संवाददाता अमरनाथ

गिरिडीह में भी छापेमारीःशराब घोटाले से जुड़े मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय ने गिरिडीह में भी दबिश दी है. ईडी की टीम द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी के आवास पर छापा मारा गया है. यहां चार इनोवा कार में ईडी की टीम ने दबिश दी है. ईडी की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी हैं. छापेमारी बुधवार की सुबह से चल रही है और किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं है. यहां बता दें कि पूर्व विधायक निर्भय शाहबादी के भतीजे नीरज शाहबादी शराब के कारोबार से जुड़े हैं. यह भी कहा जा रहा है कि ईडी की टीम द्वारा नीरज शाहबादी से पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि बुधवार की सुबह ही ईडी की टीम पहुंच गई. टीम में शामिल सीआरपीएफ के जवान द्वार के बाहर डट गए. लोगों को काफी देर तक कुछ भी भनक नहीं लगी.

गोड्डा में छापेमारीः गोड्डा के बड़े व्यवसायी पूर्व भाजपा विधायक मनोहर टेकरीवाल के भाई अमर टेकरीवाल के घर सरकंडा में ईडी का छापा पड़ा है. बता दें कि गोड्डा में अमर टेकरीवाल के कई कारोबार हैं, जिसमे बाइक, ट्रैक्टर के साथ ही होटल का व्यवसाय शामिल है. गोड्डा सहित कई जिलों में बाइक की एजेंसी भी है. अमर टेकरीवाल के भाई मनोहर टेकरीवाल भाजपा से विधायक रहे हैं, उनका निधन हो चुका है. गौरतलब हैै कि भाजपा समेत सभी दल के नेताओ में अमर टेकरीवाल का खासा रसूख है.

Last Updated :Aug 23, 2023, 1:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details