दिल्ली

delhi

अब एक हफ्ते तक ED की रिमांड में रहेंगे दिलबाग सिंह, 5.29 करोड़ रुपए कैश, सोने के बिस्किट हुए थे जब्त

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 10, 2024, 9:13 PM IST

ED Action Against INLD Leader : यमुनानगर में इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर ईडी की रेड के बाद दिलबाग सिंह और कुलविंदर सिंह को एक हफ्ते की रिमांड पर ले लिया है. ईडी को छापे के दौरान 5 करोड़ रुपए से ज्यादा का कैश, गोल्ड बिस्किट मिले थे.

ED Action Against INLD Leader Dilbag Singh in Remand Ed raid in Haryana 5 crore Cash Recovered
अब एक हफ्ते तक ED की रिमांड में रहेंगे दिलबाग सिंह

नई दिल्ली/यमुनानगर :हरियाणा के यमुनानगर में इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर ईडी की छापेमारी के दौरान टीम को 5.29 करोड़ रुपए कैश, सोने के बिस्किट मिले थे. 5 दिन की कार्रवाई के बाद ईडी की टीम दिलबाग सिंह को अपने साथ ले गई थी. अब ईडी ने दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को एक हफ्ते की रिमांड पर ले लिया है.

छापे के दौरान मिले करोड़ों रुपए :यमुनानगर में इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर पर छापे के बाद जो कुछ मिला उससे सभी की आंखें फटी की फटी रह गई. ईडी की टीम को जांच के दौरान दिलबाग सिंह के फार्म हाउस से 5.29 करोड़ रुपए, गोल्ड बिस्किट और भारी मात्रा में विदेशी शराब मिली. कुल 5 दिन तक इनेलो नेता और पूर्व विधायक दिलबाग सिंह के घर पर छापेमारी जारी रही और इसके बाद जब ये सब बरामदगी हो गई तो ईडी की टीम दिलबाग सिंह को अपने साथ ले गई.

एक हफ्ते की रिमांड :अब ईडी ने पूरे मामले को लेकर जो आधिकारिक बयान जारी किया है, उसमें बताया गया है कि अवैध खनन के मामले में ईडी ने 4 जनवरी को फरीदाबाद, सोनीपत, करनाल, यमुनानगर, चंडीगढ़ और मोहाली में स्थित 20 परिसरों में तलाशी अभियान चलाया. तलाशी के दौरान ईडी ने 5.29 करोड़ रुपए, 1.89 करोड़ रुपए का सोना, 2 गाड़ियां , विभिन्न आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं. ईडी ने पूर्व विधायक दिलबाग सिंह और उनके सहयोगी कुलविंदर सिंह को अरेस्ट किया और विशेष न्यायालय (पीएमएलए) के सामने पेश किया. इसके बाद उन्हें पूछताछ के लिए एक हफ्ते की रिमांड पर ले लिया गया है. इस दौरान उनसे पूरे मामले में पूछताछ की जाएगी और कैश के सोर्स के साथ बाकी कनेक्शन खंगालने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें :हरियाणा के INLD नेता दिलबाग सिंह को ले गई ED की टीम, 5 करोड़ कैश, गोल्ड बिस्किट, विदेशी हथियार बरामद

ये भी पढ़ें:हरियाणा में INLD नेता दिलबाग सिंह के घर पर चौथे दिन भी ED की रेड, अभी तक 2 मुकदमे दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details