दिल्ली

delhi

पुलिस ने किया अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, दुर्ग में की थी 35 लाख की चोरी

By

Published : May 3, 2023, 11:39 PM IST

दुर्ग पुलिस ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह का खुलासा किया है. आरोपियों ने छत्तीसगढ़ सहित कई दूसरे राज्यों में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. दुर्ग पुलिस ने विशेष टीम बना कर आरोपियों को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किया.

Police busted international thief gang
चोर गिरोह का पर्दाफाश

अंतरराष्ट्रीय चोर गिरोह का पर्दाफाश

भिलाई:स्मृतिनगर के व्यापारी सौरभ जैन के घर में 35 लाख रुपए की चोरी का खुलासा करते हुए बांग्लादेश के दो आरोपियों को दुर्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरोह के पांच सदस्यों ने भिलाई पहुंचकर पहले रेकी की, फिर बाद में चोरी की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज में आरोपियों का हुलिया पहचाना, इसके के बाद टॉवर डंप की मदद से आरोपियों की मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर आरोपियों तक पहुंची. गिरोह के सदस्य ने दुर्ग-बिलासपुर सहित पांच राज्यों में चोरियां कर चुके हैं. गिरोह का एक आरोपी यूरोप में भी घुसपैठ की कोशिश कर चुका है और लीबिया में सजा काट चुका है.

पुलिस ने कही ये बात:दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि "विवेचना के दौरान आसपास के सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. इसके साथ ही तकनीकी सबूत जुटाए गए. तकनीकी आधार पर चोरी करने वाला गिरोह पश्चिम बंगाल के नरेन्द्रपुर थाना का पाया गया. इसके बाद पुलिस ने एक विशेष टीम बनाकर रवाना किया. टीम ने पश्चिम बंगाल के नरेन्द्रपुर थाना क्षेत्रांर्गत घूम कर आरोपियों की तलाश में जुटी थी."

यह भी पढ़ें: Conversion दुर्ग में कथित धर्मांतरण को लेकर तनावपूर्ण स्थिति के बाद हालात सामान्य

बंगाल में घेराबंदी कर पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा:दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि "पुलिस को विशेष सूत्र से पता चला कि आरोपी मो. हसमत खलीफा और अलताफ हुसैन पश्चिम बंगाल नरेन्द्रपुर थाने के काली बाजार क्षेत्र में पिछले 15 दिनों से किराये का मकान लेकर रहे थे. इसे दुर्ग पुलिस ने थाना नरेन्द्रपुर पुलिस के साथ मिल कर घेराबंदी कर पकड़ा. घटना के संबंध में आरोपियों को थाना नरेन्द्रपुर लाकर पूछताछ किया गया. पूछताछ में आरोपियों ने सौरभ जैन निवासी स्मृतिनगर के घर 6 अप्रैल की दोपहर 2 बजे अपने दूसरे साथी रूकन, निषाद, संजीत के साथ घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. चोरी की हुई नकदी रकम लगभग 35 लाख रूपये को लेकर रूकन बांग्लादेश चला जाना बताया गया."

ABOUT THE AUTHOR

...view details