दिल्ली

delhi

परमबीर सिंह ने केस वापस लेने के लिए मांगी थी ₹15 करोड़ की रिश्वत : व्यवसायी

By

Published : Apr 20, 2022, 12:12 PM IST

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह पर केस वापस लेने के लिए 15 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने का आरोप लगा है. व्यवसायी रूपिन हेमंत ने परबीर सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

param-bir-singh
परमबीर सिंह

मुंबई : मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को लेकर एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. रूपिन हेमंत बैंकर ने परमबीर सिंह के खिलाफ दो व्यापारियों के बीच विवाद को निपटाने के लिए एक व्यवसायी से 15 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. जानकारी के अनुसार, दुबई में दो कारोबारी कैलाश अग्रवाल और रूपिन हेमंत बैंकर के बीच विवाद हुआ था. कैलाश अग्रवाल ने रुपिन से 35 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी. ऐसा न करने पर उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई थी. इसके बाद कैलाश को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया था. वहीं, रूपिन हेमंत बैंकर अपने परिवार के साथ मुंबई भाग गए.

इसके बाद मुंबई पुलिस ने व्यवसायी रूपिन हेमंत बैंकर के खिलाफ मामला दर्ज किया था. रूपिन के मुताबिक, केस वापस लेने के लिए मुंबई के तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस 15 करोड़ रुपये की मांग करने लगी. पुलिस ने रूपिन और उनके परिवार के खिलाफ मकोका (महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) लगाने की धमकी दी.

पुलिस आयुक्त से शिकायत
व्यवसायी रूपिन हेमंत बैंकर ने मुंबई पुलिस आयुक्त के पास शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि परमबीर सिंह और फिरौती रोधी दस्ते के अधिकारियों ने मकोका एक्ट लगाने की धमकी देकर 15 करोड़ रुपये की मांग की थी. इसके अलावा रूपिन ने अपने मोबाइल फोन से कैलास अग्रवाल को की गई फिरौती की कॉल की रिकॉर्डिंग पुलिस आयुक्त को सौंपी है.

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने परमबीर सिंह के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच सीबीआई को सौंपी

ABOUT THE AUTHOR

...view details