दिल्ली

delhi

VIDEO : ये है बिहार के सरकारी अस्पताल का हाल, OPD में कुत्तों का बसेरा, डॉक्टर नदारद

By

Published : Jul 23, 2022, 3:00 PM IST

Dog In OPD
Dog In OPD ()

बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या हाल है यह किसी से छिपा (Bihar Health System) नहीं है. इसी बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें दिख रहा है कि चिकित्सक के अनुपस्थिति में उनके टेबल पर एक कुत्ता आराम फरमा रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर और देखें वीडियो...

मोतिहारी :पूर्वी चंपारण जिला में एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में ऑफिस के एक टेबल पर कुत्ता आराम फरमाते (Dog In OPD In Motihari) दिख रहा है. कार्यालय में न कोई अधिकारी है, न कोई कर्मी दिखाई दे रहा है, वायरल वीडियो सुगौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Sugauli PHC Motihari) का बताया जा रहा है. जहां चिकित्सक की अनुपस्थिति में उनके टेबल पर एक कुत्ता आराम फरमा रहा है. तो दूसरा कुत्ता टेबल के अंदर बैठा है.

ये भी पढ़ें : मोतिहारी में फर्जी CBI अधिकारी गिरफ्तार, स्टेशन पर TTE को दिखा रहा था रौब

समय पर पीएचसी नहीं पहुंचते हैं चिकित्सक : कुत्तों की नजर वीडियो बनाने वाले व्यक्ति पर पड़ी, तो कुत्ता टेबल से उतर कर वहां से फरार हो जाता है. इस वायरल वीडियो को देखने के बाद स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. ग्रामीण सुगौली पीएचसी में चिकित्सकों के समय पर पीएचसी नहीं आने की बात बता रहे हैं.

सिविल सर्जन ने दिया जांच का भरोसा : हालांकि, ओपीडी में कुत्तों के आराम फरमाने के मामले में सीएचसी के कोई भी चिकित्सक और कर्मी बोलने को तैयार नहीं है. सिविल सर्जन अंजनी कुमार ने बताया कि वायरल वीडियो के संबंध में जानकारी मिली है. जिसकी जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

नोट- ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details