दिल्ली

delhi

Bihar News: डॉक्टर पर महिला की किडनी निकालने का आरोप, पति बोला- दो बार ऑपरेशन करने के बाद हो गई मौत

By

Published : Apr 13, 2023, 8:10 PM IST

नवादा से मैं शेखपुरा अपनी पत्नी का इलाज कराने आया था. 7 अप्रैल को बच्चेदानी का ऑपरेशन समास में डॉक्टर गोपाल ने किया. 10 अप्रैल तक पत्नी की तबीयत ठीक रही. लेकिन फिर डॉक्टर गोपाल मेरी पत्नी को नौबतपुर अपने निजी क्लिनिक ले आया. उसके बाद दो और ऑपरेशन किए गए. मामला पटना का है जहां पीड़ित पति रंजीत कुमार ने डॉक्टर पर पत्नी की किडनी निकाल लेने का आरोप लगाया है.

doctor Etv Bharat
doctor Etv Bharat

डॉक्टर पर महिला की किडनी निकालने का आरोप

पटना: शेखपुरा के समास में पेट में गांठ होने के बाद डॉ गोपाल प्रसाद के यहां परिजनों ने महिला को भर्तीकराया था. परिजनों का आरोप है कि बच्चेदानी में इन्फेक्शन की वजह से उसके ऑपरेशन की बात कही गई थी. जिसके बाद परिजनों ने आनन-फानन में समास के अस्पताल में महिला को भर्ती कराया. ऑपरेशन के कुछ दिनों तक महिला ठीक थी लेकिन फिर उसने सीने में दर्द की शिकायत की. इसके बाद डॉ गोपाल प्रसाद, मरीज को अपने निजी क्लीनिक नौबतपुर ले गया. महिला की हालत बिगड़ती चली गई और उसकी मौत हो गई. महिला नीतू देवी 35 वर्षीय के पति ने डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगाए हैं और कंकड़बाग थाने में मामला दर्ज कराया है.

पढ़ें- Bettiah News: ऑपरेशन के बाद मरीज की बिगड़ी तबीयत, मौत के बाद परिजनों ने काटा बवाल

डॉक्टर पर महिला की किडनी निकालने का आरोप: महिला के पति रंजीत कुमार ने बताया कि रात भर महिला को अस्पताल में रखा गया. महिला की फिर से हालत बिगड़ता देख उसे निजी क्लीनिक बोरिंग रोड ले आया गया, जहां फिर से उसका दोबारा ऑपरेशन किया गया. महिला को छह बोतल ब्लड भी चढ़ाया गया. नीतू देवी की स्थिति बिगड़ता देख हॉस्पिटल कर्मियों ने आनन-फानन में फिर एक बार महिला को बोरिंग रोड के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां महिला की हालत में सुधार नहीं देख अस्पताल कर्मियों द्वारा फिर एक बार कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जगदीश मेमोरियल अस्पताल में महिला को इलाज के लिए लाया गया.

"डॉक्टर ने ऑपरेशन भी किया था, जिसके बाद स्थिति बिगड़ी. फिर डॉ गोपाल प्रसाद के द्वारा पटना के नौबतपुर स्थित अपने निजी क्लीनिक लाया गया. उसके बाद तो स्थिति काफी बिगड़ती नजर आई. उसके बाद फिर उन्हीं डॉक्टर के द्वारा बोरिंग रोड स्थित एक निजी क्लीनिक में पत्नी को भेजा गया, जहां ऑपरेशन किया गया. 6 यूनिट ब्लड भी चढ़ाई गई. इतना सबकुछ किया गया लेकिन हमें ना कोई जानकारी दी गई और ना ही हमारी रजामंदी ही ली गई."- रंजीत कुमार, मृतक नीतू के पति

परिजनों से नहीं लिए गए पैसे:आमतौर पर डॉक्टरों पर मनचाहा पैसे मांगने का आरोप लगता है लेकिन नीतू के घरवालों ने बताया कि उनसे कोई पैसे की डिमांड नहीं की जा रही थी. सिर्फ ₹8000 जो सबसे पहले जमा किया था, वही जमा था. आगे कुछ भी पैसे का डिमांड नहीं की गई. कई बार डॉक्टर ही बिल जमा कर रहे थे. इन सबको देखने के बाद परिजनों का शक यकीन में बदल गया.

पुलिस कर रही मामले की जांच: परिजनों का आरोप है कि महिला की किडनी निकाल ली गई है. जिसके बाद आनन-फानन में परिजनों ने कंकड़बाग थाने में इसकी शिकायत की है. हालांकि मानव अंग निकाले जाने की खबर सुनकर कंकड़बाग के दारोगा मुकेश कुमार खुद निजी अस्पताल जगदीश मेमोरियल हॉल पहुंचे, जहां से महिला के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. मृतका नीतू कुमार के पति रंजीत कुमार ने बताया कि गोल्ड ब्लैडर में प्रॉब्लम था जिसके बाद हम लोगों ने डॉक्टर के पास भर्ती कराया था.

जब महिला की स्थिति काफी बिगड़ गई तब डॉ गोपाल प्रसाद के कंपाउंडर द्वारा उसे पटना के कंकड़बाग से जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया. यहां महिला की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने पटना के कंकड़बाग थाने की पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना पर पहुंचे सब इंस्पेक्टर मुकेश कुमार ने मामले की जांच की. हालांकि डॉ गोपाल प्रसाद का मामले में अभी तक कोई पक्ष सामने नहीं आया है.

"शव को कब्जे में ले लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. परिजनों का आरोप है कि महिला की किडनी निकाल ली गई है, जिसकी जांच की जा रही है. इस घटना की सूचना संबंधित थाने को भी दे दी गई है."-मुकेश कुमार, सब इंस्पेक्टर, कंकड़बागथाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details