दिल्ली

delhi

BJP सांसद को फ्लाइट में 'पायलट' की ड्रेस में देख हैरान हुए मारन, शेयर किया किस्सा

By

Published : Jul 15, 2021, 7:56 AM IST

तमिलनाडु के द्रमुक (DMK) सांसद दयानिधि मारन (Dayanidhi Maran) दिल्ली से फ्लाइट से चेन्नई लौट रहे थे. इस दौरान एक मास्क पहने पायलट ने उनसे पूछा पहचाना नहीं, ये सुनते ही मारन सोच में पड़ गए. अगले ही पल पता चला की उनसे बात कर रहे पायलट कोई और नहीं बल्कि बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी हैं, जो इस फ्लाइट के पायलट थे.

Rudy
Rudy

चेन्नई :दिल्ली से चेन्नई जा रहे द्रमुक सांसद दयानिधि मारन (DMK MP Dayanidhi Maran) उस समय हैरान गए, जब उन्हें पता चला कि विमान के पायलट (plane pilot) कोई और नहीं बल्कि उनके साथी सांसद राजीव प्रताप रूडी (MP Rajeev Pratap Rudy) हैं. मारन ने इस अनुभव को ट्विटर पर साझा किया.

उन्होंने लिखा, मैं संसदीय समिति की बैठक (parliamentary committee meeting) में शामिल होने के बाद दिल्ली से चेन्नई जाने के लिए इंडिगो के विमान में सवार हुआ. मैं पहली कतार में शामिल था और चालक दल ने एलान किया कि सवार होने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. तभी पायलट की वर्दी में एक शख्स ने पूछा- तो आप भी इस फ्लाइट में सफर कर रहे हैं.

मारन ने लिखा, मैं उस शख्स को पहचान नहीं पाया क्योंकि उन्होंने मास्क पहन रखा था, लेकिन आवाज सुनी-सुनी सी थी.

उन्होंने आगे लिखा, मैंने अपना सिर हिलाया, लेकिन पहचान नहीं पाया कि ये कौन हैं. उन्होंने मुझे देखा और उनकी आंखें मास्क के पीछे से मुस्कराहट का आभास दे रही थीं. तब उन्होंने कहा- तो आप मुझे नहीं पहचानते! मुझे तब पता चला कि यह कोई और नहीं बल्कि मेरे साथी, वरिष्ठ सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी थे, जो मेरे बहुत ही अच्छे दोस्त हैं.

पढ़ें-नई 'पैरेंटल लीव' नीति की घोषणा

मारन ने बताया है कि कैसे महज दो घंटे पहले दोनों प्राक्कलन समिति की बैठक में चर्चा कर रहे थे.

उन्होंने लिखा, सिर्फ दो घंटे पहले वह और मैं प्राक्कलन समिति की गहन चर्चा में शामिल थे और अब मुझे उन्हें एक सांसद से कैप्टन की भूमिका में देखकर अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हो रहा था.

मारन ने लिखा है कि उनके लिए यह एक सुखद आश्चर्य था.

दरअसल, राजीव प्रताप रूडी बिहार की छपरा सीट (Chhapra seat of Bihar) से भाजपा के लोकसभा सदस्य (BJP Lok Sabha member) हैं. वह नागरिक उड्डयन मंत्री भी रह चुके हैं और कमर्शियल पायलट (commercial pilot) भी हैं.

(भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details