दिल्ली

delhi

गंगा में सामने डूबता रहा युवक, गोताखोर बोले-दस हजार लाओ तभी जान बचाएंगे, मौत

By

Published : Mar 19, 2023, 5:14 PM IST

Etv Bharat

फर्रुखाबाद में गंगा में एक युवक की डूबकर मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि घाट पर मौजूद गोताखोर युवक को बचाने के लिए दस हजार रुपए मांगते रहे. इस दौरान युवक की डूबने से मौत हो गई. परिजनों ने जब रुपए जुटाकर दिए तो गोताखोर युवक का शव खोजकर लाए.

फर्रुखाबाद: जिले के पांचाल घाट गंगा तट पर बीती शाम भागवत कथा की सामग्री विसर्जित करने आए जनपद इटावा के युवक की डूबकर मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि जिस वक्त युवक डूब रहा था, उस वक्त घाट पर मौजूद गोताखोरों से मदद की गुहार लगाई थी. गोताखारों दस हजार रुपए की मांग कर रहे थे. किसी तरह रुपए इकट्ठे कर दिए, तब तक बहुत देर हो चुकी थी. गोताखोरों ने युवक को गंगा से निकालकर परिजनों को सौंपा. अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिजन ने लगाया यह आरोप.

मृतक कुलदीप के परिजन रंगलाल के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र के पांचाल घाट गंगा तट पर जनपद इटावा के थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव जयसिंहपुर निवासी भागवत सामग्री विसर्जित करने आए थे. इस दौरान लोग गंगा स्नान कर रहे थे. इस बीच युवक कुलदीप (28) गहरे पानी में चला गया. साथियों ने युवक को बचाने के लिए गुहार लगाई. रंगलाल ने नाव के सहारे गंगा की उत्तर की तरफ से दक्षिण की तरफ आकर गोताखोरों से डूब रहे युवक की जान बचाने की गुहार लगाई.

गोताखोरों ने उन्हें पुलिस के पास जाने के लिए कहा. इसके बाद रंगलाल समेत ग्रामीण शहर कोतवाली की पांचाल घाट पुलिस चौकी पर पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस कर्मियों को दी. इसके बाद पुलिसकर्मी रंगलाल के साथ पांचाल घाट गंगा तट पर पहुंचे. इसमें एक पुलिसकर्मी उनके साथ गया और गोताखोरों से बात कराई. गोताखोरों ने दस हजार रुपए मांगे. काफी देर तक गोताखोर इधर-उधर की बातें करते रहे. जब सभी साथियों ने रुपए इकट्ठे किए तब जाकर गोताखोर माने और गंगा में उतरे. दस मिनट बाद गंगा में डूबे युवक को खोजकर सौंप दिया. उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

युवक की मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया. वहीं. मृतक के भाई रंगलाल ने आरोप लगाया कि यदि घटना के समय गोताखोर गंगा में कूद जाते तो भाई की जान बच सकती थी. रुपए तो हम जुटाकर दे ही देते. पुलिस ने शव को मोर्चरी में रखवा दिया है.

ये भी पढ़ेंः आगरा मुंबई हाइवे पर एक्सीडेंट, कार ट्रक में घुसी, एक महिला सहित 3 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details