दिल्ली

delhi

धनबाद जज मौत मामला : सीसीटीवी फुटेज से उठे सवाल, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 29, 2021, 10:42 AM IST

Updated : Jul 29, 2021, 12:06 PM IST

धनबाद के जज की मौत मामले में पुलिस ने गिरिडीह से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही ऑटो भी जब्त कर लिया गया है. वहीं, घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिससे कई सवाल उठ रहे हैं.

धनबाद जज मौत मामला
धनबाद जज मौत मामला

धनबाद : झारखंड के धनबाद में अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) उत्तम आनंद (Judge Uttam Anand) की मौत की जांच कर रही पुलिस टीम ने हादसे में शामिल ऑटो चालक और एक सहयोगी को गिरिडीह से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी धनबाद के जोरापोखर थाना इलाके के के रहने वाले हैं.

एडीजे उत्तम आनंद बुधवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, इस दौरान एक ऑटो ने पीछे से उन्हें टक्कर मार दी थी. उनके सिर पर गंभीर चोट लगी थी और बाद में अस्पताल में मौत हो गई थी. उत्तम आनंद बहुचर्चित रंजय हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे.

सीसीटीवी फुटेज से उठे सवाल

घटना के बाद ऑटो को लेकर चालक फरार हो गया था. इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि ऑटो को लेकर चालक गिरिडीह की तरफ भागा है. पुलिस ने डांडीडीह के समीप सोनार मोहल्ला में छापेमारी की और यहीं से ऑटो को बरामद किया गया. बाद में पुलिस ने ऑटो चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. चालक के साथ एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है.

वहीं, इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसके बाद एडीजे की मौत पर सवाल उठ रहे हैं. घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद हर कोई हतप्रभ है.

उधर, इस मामले में संज्ञान लेते हुए झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Health Minister Banna Gupta) ने डीसी और सीनियर एसपी को हाई लेवल जांच कराने का निर्देश दिया है और सात दिनों में रिपोर्ट मांगी है.

परिजनों से मिलने पहुंचे डीआईजी

डीआईजी मयूर पटेल बुधवार शाम को धनबाद पहुंचे. मृत न्यायाधीश के घर पहुंचकर डीआईजी ने परिजनों और अन्य न्यायाधीश से भी पूछताछ की. इस दौरान परिजनों ने डीआईजी से कहा कि यह कोई साधारण दुर्घटना नहीं, बल्कि यह जान बूझकर हत्या की गई है. डीआईजी ने उन्हें समझया कि पुलिस के द्वारा सात टीमें लगाई गई हैं, जो घटना के विभिन्न बिंदुओं पर काम कर रही हैं.

मीडिया से बातचीत के दौरान डीआईजी ने बताया कि न्यायाधीश की मौत की घटना को लेकर अनुसंधान किया जा रहा है. अलग-अलग टीमें अनुसंधान में जुटी हुई हैं. अनुसंधान के क्रम में जितने भी तथ्य सामने आए हैं, उन सभी तथ्यों पर पुलिस जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- हत्या या हादसा! रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे जज को ऑटो ने मारी टक्कर, मौत

बता दें कि एडीजे उत्तम आनंद हर दिन की तरह बुधवार को भी मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. इसी दौरान एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल होकर सड़क पर गिर गए. एक ऑटो चालक ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें उन्हें एक ऑटो टक्कर मारते दिख रहा है.

उत्तम आनंद चर्चित रंजय सिंह हत्याकांड की सुनवाई कर रहे थे. रंजय सिंह धनबाद के बाहुबली नेता और झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह के काफी करीबी माने जाते थे. कुछ दिन पहले ही शूटर अभिनव सिंह और रवि ठाकुर की जमानत याचिका उन्होंने खारिज कर दी थी. आशंका जताई जा रही है कि रंजय सिंह हत्याकांड मामले में ही उनकी हत्या की गई है.

Last Updated : Jul 29, 2021, 12:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details