दिल्ली

delhi

अठावले का बड़ा बयान, 'देवेंद्र फडणवीस जल्द होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम'

By

Published : Jun 23, 2022, 8:23 PM IST

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र में एमवीए सरकार कभी भी गिर सकती है और अगली सरकारी पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में बनने जा रही है.

नई दिल्ली : केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की एमवीए सरकार किसी भी वक्त गिर सकती है और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में एक नई सरकार बनेगी. गुरुवार को एक पत्रकार सम्मेलन में संबोधित करते हुए अठावले ने ये बड़ी बात कही.

बागी ने एकनाथ शिंदे के पक्ष में लगभग 42 विधायकों का समर्थन है. ऐसे में महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल के पीछे भाजपा की भूमिका होने की अफवाहों को खारिज करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 2019 में शिवसेना ने कांग्रेस और राकांपा के साथ गठबंधन कर भाजपा के साथ विश्वासघात किया था. 2019 के चुनावों में भाजपा को 105 सीटें मिलीं, जबकि शिवसेना को 56 सीटें मिलीं. भाजपा के साथ गठबंधन करने के बजाय, उन्होंने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया. ये हमारे साथ एक बड़ा विश्वासघात था.

अठावले का बड़ा बयान

उन्होंने कहा, "अब एकनाथ शिंदे ने एक बहुत ही साहसिक कदम उठाया है और हम उनके संपर्क में हैं. उनके साथ कम से कम 42 विधायकों का समर्थन है. हमें उम्मीद है कि चार से पांच और विधायक जल्द ही उनके साथ शामिल होंगे. शिवसेना के भीतर गहरी उथल-पुथल है और भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है.

पढ़ें :शिंदे के साथ 42 बागी विधायकों की फोटो आई सामने, लगाए शिवसेना जिंदाबाद के नारे

संजय राउत बोले- सभी विधायक चाहते हैं तो छोड़ देंगे MVA, लेकिन यहां आकर बात करें

ABOUT THE AUTHOR

...view details