दिल्ली

delhi

विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज, सीएम भजन लाल बोले- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 16, 2023, 8:49 PM IST

विकसित भारत अभियान" का आगाज राजस्थान में भी हो गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान सहित पांच राज्यों में झंडी दिखा कर इस अभियान की शुरुआत की. जयपुर में महारानी कॉलेज से इस अभियान के शुभारंभ हुआ.

विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज
विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज

विकसित भारत संकल्प यात्रा का आगाज

जयपुर.राजस्थान में बीजेपी सरकार बनने के साथ ही विकसित भारत अभियान का शनिवार को आगाज हो गया. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान सहित पांच राज्यों में झंडी दिखा कर इस अभियान की शुरुआत की. इस अभियान के शुभारंभ पर सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को इसका लाभ मिले इसकी जवाबदेही तय होगी.

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि भाजपा जो कहती है वो करती है. उन्होंने कहा कि संकल्प पत्र भाजपा ने चुनाव के वक्त जारी किया था वो सरकारी दस्तावेज है , जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे. इस अभियान के तहत राजस्थान में 280 रथ प्रदेश के गांव- ढाणी तक जाएंगे और पात्र व्यक्ति को इस योजना से जोड़ने का काम करेंगे.

पढ़ें:क्या मलमास में होगा मंत्रिमंडल का गठन या करेंगे एक महीने का इंतजार ?

संकल्प पत्र सरकारी दस्तावेज:विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की यात्रा शुरू हुई है. गरीब,मजदूर ,किसान महिलाओं के उत्थान के लिए काम हो रहा है .पीएम मोदी अंत्योदय के तहत गरीबों को लाभ पहुंचा रहे है. इस अभियान के माध्यम से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ मिलेगा. सीएम भजन लाल ने कहा कि इसके लिए हमने एक कमेटी का गठन किया है. ये कमेटी पात्र व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए काम करेगी. इस योजना का हर पात्र व्यक्ति को लाभ मिले इसके लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीब कल्याण के लिए कृत संकल्पित है. जीरो टॉलरेंस पर सरकार काम करेगी. भजन लाल ने कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करती है. उन्होंने हमारा घोषणा पत्र सरकारी दस्तावेज है हम प्रत्येक घोषणाओं को पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि महिला उत्थान के लिए पीएम मोदी ने काम किया, प्रधानमंत्री के प्रति महिलाओं में विश्वास पैदा हुआ है. हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. पिछले 9 साल में देश विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है.

पढ़ें:कांग्रेस का ऑनलाइन क्राउड फंडिंग "डोनेट फॉर देश", एक बूथ के 10 घर तक दस्तक देने का प्लान

पीएम मोदी ने की लाभार्थियों से संवाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान देशभर से जुड़े लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद किया. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर कोने में पहुंच रही है. पीएम मोदी ने इस अवसर पर विकसित भारत के संकल्प में देश के शहरों की बड़ी भूमिका का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा, लेकिन आज हम देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों के विकास पर बल दे रहे हैं. देश के सैकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं. प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने उस यात्रा की कमान संभाल ली है. पीएम मोदी ने कहा, ''एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है, वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं. विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details