दिल्ली

delhi

कोविड नियमों के उल्लंघन के कारण दिल्ली स्थित पॉश मार्केट में लगा ताला

By

Published : Jul 5, 2021, 12:45 PM IST

Updated : Jul 5, 2021, 1:36 PM IST

दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट शहर के प्रमुख बाजारों में से एक है और यहां भारी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए आते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मार्केट बंद करने का फैसला लिया गया था.

कोरोना नियमों के उल्लंघन पर लाजपत नगर मार्केट
कोरोना नियमों के उल्लंघन पर लाजपत नगर मार्केट

नई दिल्ली: देश में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. सोमवार को भारत में कोविड 19 के 39,796 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, इससे इतर कोरोना नियमों के उल्लंघन को लेकर देश की राष्ट्रीय राजधानी में बड़ा फैसला लिया गया है.

कोरोना नियमों का पालन न होने पर प्रशासन ने ये निर्देश दिए हैं कि अगले आदेश तक लाजपत नगर मार्केट बंद रखा जाएगा. बता दें, प्रशासन ने यह फैसला कोविड नियमों के उल्लंघन के चलते लिया है. मार्केट बंद करने के पीछे के कारण में बताया गया है कि लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे.

वीडियो

बता दें, दिल्ली का लाजपत नगर मार्केट शहर के प्रमुख बाजारों में से एक है और यहां भारी संख्या में लोग शॉपिंग के लिए आते हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मार्केट बंद करने का फैसला लिया गया था. जिसके बाद मार्केट खुलने पर लोगों की भीड़ एकाएक बढ़ गई. भीड़ को देखकर प्रशासन के होश उड़ गए और कोरोना के मामले बढ़ न जाए इसी वजह से मार्केट को बंद करने का फैसला लिया गया.

फोटो

पढ़ें:कोरोना अपडेट: 24 घंटे में 39 हजार से ज्यादा नये मामले, 723 मौत

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दूसरी लहर के दौरान कई बार यह कह चुके हैं कि वह नहीं चाहते हैं कि लॉकडाउन की घोषणा की जाए, लेकिन अगर लोग घरों से निकलने को लेकर प्रशासन का आदेश नहीं मानेंगे तो यही अंतिम उपाय है.

फोटो

अनलॉक के बाद ये मार्केट खुला था

अनलॉक के बाद ये मार्केट खुला था. लेकिन यहां नियमों का पालन नहीं हो रहा था और संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था. इसी के बाद जिला प्रशासन ने अगले आदेश तक मार्केट बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है. बताया जा रहा है कि मार्केट एसोसिएशन और जिला प्रशासन के मीटिंग के बाद बाजार को लेकर कोई निर्णय किया जा सकता है.

दुकानदारों की चिंता बढ़ी

लाजपत नगर मार्केट में हर रोज लाखों की भीड़ आती थी. मार्केट बंद होने की वजह से दुकानदारों का काफी घाटा भी होगा. लेकिन सरकार ने जब दुकानों खोलने का आदेश दिया था, तो सरकार का यही कहना था कि जो भी कोविड गाइडलाइन नियम है. उन सभी नियमों का पालन आप लोगों को करना होगा और अगर पालन नहीं करते तो मार्केट को दोबारा बंद करा दिया जाएगा और ठीक वैसे ही दक्षिणी पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने मार्केट को बंद करा दिया है. फिलहाल दोपहर की मीटिंग काफी महत्वपूर्ण है इस मीटिंग के बाद ही कब तक के लिए बंद किया गया है.

Last Updated : Jul 5, 2021, 1:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details