दिल्ली

delhi

दिल्ली की आंधी-बारिश में जामा मस्जिद का गुंबद क्षतिग्रस्त

By

Published : May 30, 2022, 10:51 PM IST

दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को गरज के साथ बारिश हुई. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली, लेकिन बारिश के साथ आई आंधी ने भारी नुकसान किया. ऐतिहासिक जामा मस्जिद के गुंबद और अन्य हिस्सों को काफी नुकसान पहुंचा है.

delhi-jama-masjid-dome-damaged-due-to-heavy-rain
delhi-jama-masjid-dome-damaged-due-to-heavy-rain

नई दिल्ली : दिल्ली में सोमवार शाम आंधी और उसके बाद आई भारी बारिश के कारण ऐतिहासिक जामा मस्जिद के गुंबद और अन्य हिस्सों को काफी नुकसान पहुंचा है. जामा मस्जिद के एक मीनार और अन्य हिस्सों से पत्थर टूटकर गिरने से दो लोग घायल हो गए. मुख्य गुंबद का कलश टूटकर गिर गया. मस्जिद के ढांचे के कुछ और पत्थर भी गिर गए हैं.

दिल्ली में भारी बारिश होने की वजह से कई इलाकों में जलजमाव की समस्या भी उत्पन्न हो गई है. इसके कारण सड़कों पर ऑटो, गाड़ियां रेंगते हुए नजर आए. दिल्ली के मंडी हाउस में तेज आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए, जिसके कारण पेड़ के नीचे खड़ी गाड़ियों को काफी नुकसान पहुंचा है. मुकरबा चौक के नजदीक संजय एनक्लेव और जीटीके डिपो के जलभराव की समस्या उत्पन हो गई है. जलभराव के कारण कई लोग जाम में फंस गए हैं.

जामा मस्जिद के एक मीनार और अन्य हिस्सों से पत्थर टूटकर गिरने से दो लोग घायल हो गए.

ये भी पढ़ें :दिल्ली-NCR में आंधी के साथ तेज बारिश, सैकड़ों पेड़ गिरे, जानें मौसम विभाग का पूर्वानुमान

पुल प्रह्लादपुर रेलवे अंडरपास के नीचे जलभराव हो गया है, जिसके कारण एमबी रोड की यातायात बदरपुर और पुल प्रह्लादपुर के बीच बाधित हो गई है. पुल प्रहलादपुर की तरफ से बदरपुर और फरीदाबाद और नोएडा की तरफ जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही है उनको अपनी यात्रा लंबा घूम कर करनी पड़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details