दिल्ली

delhi

जब तक भारत को दुनिया का नंबर एक देश न बना दूं, तब तक मुझे मौत नहींं आएगी : केजरीवाल

By

Published : Apr 4, 2021, 6:17 PM IST

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना चाहता हूं, इसके लिए मेरी भगवान से भी सेटिंग है. जब तक मैं भारत को दुनिया का नंबर एक देश नहीं बना दूंगा, तबतक मुझे मौत नहीं आएगी.

केजरीवाल
केजरीवाल

जींद :दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जींद के सफीदों रोड स्थित हुडा ग्राउंड में किसान महापंचायत की. अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने केंद्र और हरियाणा सरकार को जमकर घेरा. केजरीवाल का संबोधन आंदोलन में मारे गए किसानों को नमन के साथ शुरू. उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना चाहता हूं, इसके लिए मेरी भगवान से भी सेटिंग है. जबतक मैं भारत को दुनिया का नंबर एक देश नहीं बना दूंगा, तबतक मुझे मौत नहीं आएगी.

उन्होंने कहा कि इन किसानों की शहादत बेकार नहीं होनी चाहिए. अंत तक लड़ना है. रोहतक में किसानों पर लाठीचार्ज किया गया, जो गलत है. हम किसानों के संघर्ष का समर्थन करते हैं.

महापंचायत को संबोधित करते केजरीवाल

'किसानों का साथ देने की हमें सजा मिली'

उन्होंने कहा कि आज पूरे देश का किसान कृषि कानूनों से परेशान है और आंदोलन कर रहा है. इस आंदोलन को सफल बनाने के लिए मैं हर कुर्बानी देने को तैयार हूं. केजरीवाल ने किसानों का समर्थन किया, इसलिए हमारी सरकार की ताकत कम कर हमें सजा दी गई है.

'दिल्ली को जेल बनाना चाहती थी केंद्र सरकार'

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि केंद्र सरकार चाहती थी कि 9 बड़े-बड़े स्टेडियम को जेल बना दिया जाए, दिल्ली में जेल बनाने की ताकत दिल्ली के मुख्यमंत्री की थी. केंद्र सरकार ने काफी प्रेशर डाला, लेकिन मैंने दिल्ली में जेल बनाने का प्रस्ताव खारिज कर दिया. हमारी तरफ से किसानों के लिए बॉर्डर पर फ्री वाईफाई का इंतजाम किया गया. हमनें किसान नेता राकेश टिकैत का हौसला बढ़ाया. हमनें किसानों का समर्थन किया, इसलिए हमारी पावर छीनने की कोशिश की जा रही है.

पढ़ें - कोरोना की मौजूदा लहर अपर क्लास को कर रही ज्यादा प्रभावित : सत्येंद्र जैन

'भारत को नंबर एक देश बनाने तक नहीं आएगी मौत'

उन्होंने कहा कि जो किसान आंदोलन के साथ नहीं है वो आदमी गद्दार है. जिस गांव में दूसरी पार्टियों को आने नहीं दिया जा रहा है. वहां आम आदमी पार्टी का स्वागत किया जा रहा है. सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं भारत को दुनिया का नंबर एक देश बनाना चाहता हूं, इसके लिए मेरी भगवान से भी सेटिंग है. जब तक मैं भारत को दुनिया का नंबर एक देश नहीं बना दूंगा, तब तक मुझे मौत नहीं आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details