दिल्ली

delhi

भलस्वा नाले से तीन टुकड़ों में कटा शव बरामद, जहांगीरपुरी से पकड़े गए आतंकियों ने गला रेत कर की थी हत्या

By

Published : Jan 14, 2023, 11:09 PM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भलस्वा नाले से तीन टुकड़ों में बंटी एक डेड बॉडी बरामद की. पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध जगजीत सिंह और नौशाद की निशानदेही पर शव को बरामद किया है. दोनों आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

भलस्वा नाले से तीन टुकड़ों में कटा शव बरामद

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किए गए दो संदिग्ध जगजीत सिंह और नौशाद की निशानदेही पर भलस्वा नाले से एक शव बरामद किया है, जो तीन टुकड़ों में बंटा था. सूत्रों के मुताबिक, दोनों संदिग्धों ने इस शख्स का गला रेतते हुए एक वीडियो बनाया था और अपने हैंडलर को भेजा था. मारे गए शख्स की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने इस संबंध में संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया है.

मामला जहांगीरपुरी में पकड़े गए दो संदिग्ध लोगों से जुड़ा हुआ है. दरअसल, जहांगीरपुरी इलाके में दो दिन पहले नौशाद और जगजीत सिंह नाम के दो संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया गया था. स्पेशल सेल की टीम ने गुप्त सूत्रों के जानकारी के आधार पर जहांगीरपुरी इलाके में छापेमारी की, जहां से इन दोनों को गिरफ्तार किया. इन पर राष्ट्र के खिलाफ षड्यंत्र रचने की आरोप लगाए गए थे. इनके तार सीधे तौर पर कराना में बैठे आतंकवादियों से जुड़े हुए हैं. पुलिस ने इन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से इन दोनों को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया.

दोनों ने लगातार पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए. उन्होंने बताया कि वे भलस्वा डेरी के एक मकान में लगातार आया-जाया करते थे. पुलिस को शुक्रवार की रात छापेमारी के दौरान उस घर से हैंड ग्रेनेड के साथ कई दस्तावेज और खून के निशान मिले. जिसके बाद शनिवार को दोबारा उन लोगों से पूछताछ की गई. जहां खुलासा हुआ कि उन्होंने एक व्यक्ति की गला रेत कर हत्या की और उसके बाद शव के टुकड़े करके बोरी में डालकर फेंक दिया. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने श्रद्धानंद कॉलोनी के एक तालाब से बोरी में बंद व्यक्ति का शव बरामद किया. इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है, लेकिन अभी तक शव की पहचान नहीं हो सकी है. अब पुलिस दोनों संदिग्ध आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ेंः उत्तम नगर टर्मिनल में कलस्टर बस से कुचलकर बुजुर्ग की मौत, चालक के खिलाफ केस दर्ज

दोनों आतंकियों का संबंध आतंकी संगठनों सेःपकड़े गए दोनों आरोपियों में से नौशाद नाम का आरोपी आतंकवादी संगठन हरकत उल अंसार से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, जिसे हत्या के दो मामलों में उम्र कैद की सजा भी हो चुकी है. आरोपी जगजीत कुख्यात बंबीहा गैंग से जुड़ा हुआ है और इसके रिश्ते कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला से हैं. दो दिन पहले ही गृह मंत्रालय ने उसे आतंकी घोषित किया था. जगजीत पहले भी जेल जा चुका है और पैरोल पर बाहर आया था, जो कि वहां से फरार चल रहा है. इनमें से जगजीत सिंह मूल रूप से उत्तराखंड के उधम सिंह नगर का रहने वाला है और नौशाद दिल्ली के जहांगीरपुरी का ही रहने वाला है. पुलिस ने इनके पास से तीन पिस्टल और 22 जिंदा कारतूस भी बरामद किए थे.

ये भी पढ़ेंः नोएडाः नामी-गिरामी कंपनी के नाम पर नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, चार गिरफ्तार

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details