दिल्ली

delhi

दलाई लामा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा को लिखा पत्र, बाढ़ से तबाही पर जताई चिंता

By

Published : Jun 22, 2022, 8:38 AM IST

Updated : Jun 22, 2022, 12:23 PM IST

तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा को को पत्र लिखा है. पत्र में दलाई लामा ने बारिश और बाढ़ को लेकर चिंता व्यक्त की है, जिसके कारण असम में काफी नुकसान हुआ है. पढ़ें पूरी खबर..

Dalai Lama
दलाई लामा

धर्मशाला:तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा (Dalai Lama) ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा को को पत्र लिखा है. पत्र में दलाई लामा ने बारिश और बाढ़ को लेकर चिंता व्यक्त की है, जिसके कारण असम में काफी नुकसान हुआ और बड़ी संख्या में लोगों को बाढ़ के कारण विस्थापित करना पड़ा.

प्रभावितों के प्रति संवेदना:दलाई लामा ने पत्र में लिखा है कि यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है की असम और भारत के अन्य हिस्सों में मानसून की बारिश साल-दर-साल कहर बरपाती है. दलाई लामा ने लिखा कि मैं हाल ही में आई बाढ़ के कारण आपके राज्य में इतने सारे लोगों को हुई कठिनाई के बारे में दुख व्यक्त करना चाहता हूं. मैं आपको, अपने परिजनों को खोने वाले परिवारों और बाढ़ से प्रभावित सभी लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

राहत एजेंसियों की सराहना:दलाई लामा ने अपने पत्र में लिखा कि मैं सराहना करता हूं कि संबंधित एजेंसियां ​​प्रभावित लोगों को बचाने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं. उन्होंने लिखा कि असम के लोगों के साथ अपनी एकजुटता के प्रतीक के रूप में मैं उन प्रयासों का समर्थन करने के लिए गादेन फोडंग ट्रस्ट से दान कर रहा हूं, ताकि बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों की हर संभव मदद की जा सके.

ये भी पढ़ें : धर्मशाला में आज से उत्तर भारत की महिला विधायकों का सम्मेलन, यूपी की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल होंगी मुख्य अतिथि

Last Updated :Jun 22, 2022, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details