दिल्ली

delhi

CWC rejects One Nation One Poll : सीडब्ल्यूसी ने 'वन नेशन वन पोल' के विचार को खारिज किया: चिदंबरम

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 16, 2023, 8:36 PM IST

हैदराबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. जयराम रमेश ने भी मीडिया को संबोधित किया.

P Chidambaram
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम

हैदराबाद: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम (P Chidambaram) ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) ने 'वन नेशन वन पोल' के विचार को खारिज कर दिया है (CWC rejects One Nation One Poll).

पूर्व केंद्रीय गृह और वित्त मंत्री चिदंबरम ने कहा कि सरकार ने अब तक पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए पत्र का जवाब नहीं दिया है. उन्होंने मणिपुर में हुई हिंसा को लेकर भी पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला, जिसमें 150 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है.

राज्यसभा सदस्य चिदंबरम ने कहा कि '5 मई से ही मणिपुर जल रहा है. प्रधानमंत्री (नरेंद्र मोदी) को आसियान शिखर सम्मेलन में भाग लेने और फिर जी20 के लिए वापस आने के लिए कई देशों का दौरा करने का समय मिल गया है. यह आश्चर्यजनक और बेहद निराशाजनक है कि उन्हें मणिपुर जाने के लिए दो घंटे भी नहीं मिले. संसद सत्र शुरू होने से ठीक पहले मणिपुर के दो मिनट के जिक्र के अलावा, उन्होंने मणिपुर के बारे में कुछ भी नहीं कहा है.'

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने एक संक्षिप्त बयान दिया, जिसका विवरण जल्द ही जारी किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सबसे पुरानी पार्टी संसद में मुख्य चुनाव आयोग विधेयक का विरोध करेगी.

उनके सहयोगी और कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति ने मणिपुर में हिंसा, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता ओमन चांडी के निधन और हिमाचल प्रदेश में त्रासदी पर तीन प्रस्ताव पारित किए.

ये भी पढ़ें

CWC Meeting: गंभीर आंतरिक चुनौतियों से घिरा देश, आग में घी डाल रही है भाजपा: खड़गे

ABOUT THE AUTHOR

...view details