दिल्ली

delhi

जालौन में बेटी के साथ रेप के आरोपियों पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, पिता ने दी जान

By

Published : Jun 5, 2023, 10:54 PM IST

Updated : Jun 5, 2023, 11:04 PM IST

जिले के एट इलाके के एक गांव में किशोरी के साथ दुष्कर्म किया गया था. पुलिस ने मामले में आरोपियों पर उचित कार्रवाई नहीं की. इससे आहत होकर पिता ने आत्महत्या कर ली.

जालौन में बेटी से रेप से आहत पिता ने जान दे दी.
जालौन में बेटी से रेप से आहत पिता ने जान दे दी.

जालौन में बेटी से रेप से आहत पिता ने जान दे दी.

जालौन :जिले के एट कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बेटी से रेप के आरोपियों पर कार्रवाई न होने पर पिता ने जान दे दी. घटना सोमवार की सुबह की है. जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. गुस्साए ग्रामीणों और परिवार के लोगों ने विरोध जताना शुरू कर दिया. मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक सहित छह थानों की फोर्स भेजी गई. पुलिस अधिकारियों ने परिवार के लोगों को आरोपियों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा सका.

एएसपी समीर चौधरी ने बताया कि जिले के एट कोतवाली क्षेत्र एक गांव निवासी व्यक्ति पंजाब में रहकर खुद का काम करते थे. उन्होंने अपनी नाबालिग बेटी को गांव में उसकी दादी के पास छोड़ रखा था. इस दौरान एक गांव निवासी देवेंद्र अहिरवार, उसके साथी गोलू ने नाबालिग को बर्थडे पार्टी के बहाने बुलाकर उसके साथ रेप किया था. 30 मई को किशोरी के पिता गांव आए तो उन्हें घटना की जानकारी हुई.

परिवार का आरोप है कि पिता ने एट कोतवाली में आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. इसके बाद पिता ने जनसुनवाई पोर्टल पर भी शिकायत की. आरोप है कि पुलिस मामले में समझौता करने का दबाव डाल रही थी. इससे आहत होकर सोमवार की सुबह रेप पीड़िता के पिता ने जान दे दी. मामले की जानकारी मिलने पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. वे शव को ले जाने का विरोध करने लगे. पीड़िता की मां ने आरोप लगाया कि कोतवाली प्रभारी 4 दिन से पति को समझौते के लिए धमका रहे थे. रेप की रिपोर्ट 5 दिन बाद दर्ज की और धमकाया कि पैरवी की तो उल्टा मामले में फंसा देंगे. इससे आहत होकर उनके पति ने जान दे दी.

पुलिस अधीक्षक डॉ. ईरज राजा ने बताया कि मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक और जालौन जिले के 6 थानों की फोर्स को लगाया गया है. रेप का यह मामला 28 मार्च का है. पीड़िता ने तहरीर अभी दी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. एक आरोपी पहले से ही जेल में है. सीओ कोच को 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है. जो भी पुलिस कर्मी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं एएसपी ने बताया कि कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. ग्रामीणों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगे है. इसकी जांच कराई जा रही है.

यह भी पढ़ें :यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में दो बदमाशों को किया ढेर, जालौन के सिपाही की हत्या में चल रहे थे फरार

Last Updated : Jun 5, 2023, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details