दिल्ली

delhi

Ankit Murder Case: प्रेमी को कोबरा से डसवाकर मरवाने वाली 'विषकन्या' गिरफ्तार, बॉयफ्रेंड भी चढ़ा हत्थे

By

Published : Jul 23, 2023, 5:44 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 6:57 PM IST

उत्तराखंड में कोबरा से डसवाकर अपने प्रेमी को मौत के घात उतारने वाली प्रेमिका माही गिरफ्तार हो गई है. पुलिस ने उसके कथित बॉयफ्रेंड को भी दबोचा है. दोनों हाईकोर्ट के वकील में संपर्क में थे. ताकि, आसानी से जमानत ले सके, लेकिन दोनों आरोपी रुद्रपुर से पुलिस के हत्थे चढ़ गए. आरोपी माही ने अपने पूर्व प्रेमी अंकित चौहान को एक सपेरे की मदद से कोबरे से डसवाकर मार डाला था. ताकि, अंकित की मौत नेचुरल लगे.

Mahi Arrest from Rudrapur
उत्तराखंड में कोबरा से डसवाकर अपने प्रेमी को मौत

अंकित हत्याकांड के आरोपी माही और दीप गिरफ्तार

हल्द्वानी(उत्तराखंड):अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर पूर्व प्रेमी अंकित चौहान को कोबरा सांप से डसवाकर मौत के घाट उतारने वाली प्रेमिका को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अंकित हत्याकांड के मुख्य आरोपी डॉली आर्य उर्फ माही और उसके कथित बॉयफ्रेंड दीप कांडपाल को पुलिस ने उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से गिरफ्तार किया है. हालांकि, अभी नौकर और नौकरानी पकड़ से बाहर हैं.

हाईकोर्ट के वकील को तलाश रहे थे आरोपी माही और दीपःआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस की 6 टीमें लगी हुई थी. टीम ने नेपाल बॉर्डर के साथ बिहार और दिल्ली तक छापेमारी की. इसी बीच पुलिस को पता चला कि आरोपी हाईकोर्ट के वकील के संपर्क में हैं, जहां वो जमानत लेने के फिराक में है. जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाते हुए उधम सिंह नगर के रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया.

डॉली आर्य उर्फ माही

साल 2020 में माही की अंकित चौहान से हुई थी दोस्तीःपूछताछ में मुख्य आरोपी माही ने बताया कि उसका पूर्व प्रेमी अंकित चौहान से उसकी साल 2020 में दोस्ती हुई थी. जिसके बाद से वो दोनों रिलेशनशिप में थे. इस बीच दीप कांडपाल की माही की दोस्ती हो गई. जो अंकित चौहान को नागवार गुजर रहा था. जिसके बाद माही और दीप ने मिलकर अंकित की हत्या की योजना बनाई.
ये भी पढ़ेंःजहरीली साजिश! प्रेमी से छुटकारा चाहती थी, घर बुलाया फिर कोबरा से कटवाया, एक निशान से हुआ खुलासा

कोबरा से डसवाकर अंकित की ले ली जानःबीती 14 जुलाई की रात को माही ने अपनी पूर्व प्रेमी अंकित चौहान को अपने घर बुलाया. जहां शराब में नशीली गोली डालकर पिला दी. जिससे अंकित बेहोश हो गया. इसके बाद कोबरा से उसे डसवा दिया. जिससे उसकी जान चली गई. उन्होंने कोबरा से इसलिए डसवावा, ताकि उसकी मौत नेचुरल लगे. अंकित की मौत के बाद उसकी लाश को ठिकाने लगाया गया.

माही के नौकर और नौकरानी अभी भी फरारःआईजी कुमाऊं नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि आरोपी माही और दीप हाईकोर्ट के एक वकील के संपर्क में थे. जिसके बाद मुखबिर तंत्र की सूचना के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल, माही के नौकरानी उषा और उसका पति राम अवतार अभी फरार है. जिनकी तलाश के लिए पुलिस की टीम लगी हुई है.

आरोपी माही और दीप कांडपाल गिरफ्तार

गौर हो कि बीती 15 जुलाई को हल्द्वानी के प्रतिष्ठित व्यापारी अंकित चौहान की तीनपानी बाईपास रेलवे क्रॉसिंग पर उसी के कार में संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी. जहां प्रथम दृष्टया पुलिस को लग रहा था कि संभवतः कार में एससी चलने के दौरान नशे की हालत में अंकित चौहान की दम घुटने से मौत प्रतीत हुई हो, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस की आंखें फटी की फटी रह गई.
ये भी पढ़ेंः'जहरीली हत्या' का पर्दाफाश, गर्लफ्रेंड ने नए बॉयफ्रेंड के साथ रचा फुलप्रूफ प्लान, ऐसे हुई सपेरे की एंट्री

जहां अंकित चौहान की मौत सांप के काटने से होने की बात सामने आई. जिसके बाद पुलिस ने परत दर परत जांच पड़ताल की तो पूरे मामले का खुलासा हो गया. पूरे मामले में पुलिस ने रमेश नाथ नाम के एक सपेरे को गिरफ्तार किया. उसी से पूरे हत्याकांड का खुलासा हो पाया. अंकित की हत्या के बाद से माही और उसका बॉयफ्रेंड दीपक कांडपाल अपने नौकर के साथ फरार चल रहे थे.

सपेरे को बनाया मोहराःअंकित को कोबरा से डसवाने वाले आरोपी रमेश नाथ को 7-8 महीने पहले हल्द्वानी के एक व्यक्ति ने माही से मिलवाया था. वो सांप पकड़ने के काम करता था. यही वजह है कि उसे कालसर्प योग और पूजा के बहाने उसे बुलाया जाने लगा. जब वो विश्वास में आया तो माही ने पूरा प्रपंच रहा. माही ने अंकित चौहान से पीछा छुड़ाने की बात कही.

इस काम के लिए रमेश से जहरीला सांप पकड़कर लाने को कहा गया. बकायदा इस काम के लिए रमेश को 10 हजार रुपए देने की बात हुई. माही की नौकरानी और उसके पति राम अवतार को भी 10-10 हजार रुपए देने को कहा गया. इसके बाद रमेश नाथ एक कोबरा पकड़कर लाया और प्लान के तहत कोबरा से अंकित को डसवा दिया. जिससे उसकी जान चली गई. पुलिस ने बताया कि दीप और रमेश लाश समेत कार को खाई में धकेलना चाहते थे, लेकिन रोड पर आवाजाही के कारण अपने मकसद को अंजाम नहीं दे पाए.

Last Updated :Jul 23, 2023, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details