दिल्ली

delhi

Watch Video : सरकारी स्कूल के बच्चों से मजदूरों की तरह कराया काम, BEO ने भेजा नोटिस

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 15, 2023, 4:18 PM IST

मुजफ्फरनगर के सरकारी स्कूल में बच्चों से मजदूरों की तरह काम कराने का वीडियो (school Child work video viral) सामने आया है. अभिभावकों समेत इलाके के लोगों ने भी नाराजगी जताई है. वहीं बीईओ ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका को नोटिस भेजा है.

school Child work video viral
school Child work video viral

बच्चों से स्कूल में काम कराने का वीडियो वायरल.

मुजफ्फरनगर : जिले के पुरकाजी ब्लॉक के गांव ताजपुर में स्कूली बच्चों से ईंटे उठवाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला जय भगवानपुर के कंपोजिट विद्यालय का है. ग्राम प्रधान पर बच्चों से मजदूरों की तरह काम कराने का आरोप लगा है. मामले का पुरकाजी खंड शिक्षा अधिकारी ने संज्ञान लिया है. उन्होंने नोटिस जारी कर प्रधाध्यापिका से जवाब मांगा है.

गांव के प्रधान पर लगा आरोप :पुरकाजी ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय जयभगवानपुर के बच्चों से ईंटे उठवाने का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में स्कूल की ड्रेस पहने आठ से 10 बच्चे ईंटे उठाते नजर आ रहे हैं. गांव के प्रधान पर बच्चों से काम करवाने का आरोप लगा है. वीडियो के जरिए मामला बेसिक शिक्षा विभाग के अफसरों तक पहुंच गया. पुरकाजी खंड शिक्षा अधिकारी ज्योति प्रकाश तिवारी ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका सुमित्रा सैनी को नोटिस देकर स्पष्टीकरण मांगा है. वहीं अभिभावकों ने भी इस पर नाराजगी जताई है. उनका कहना है कि वे बच्चों को स्कूल में पढ़ने के लिए भेजते हैं, लेकिन वहां उनसे काम कराया जाता है.

दो अन्य टीचर में शामिल :इस मामले में अधिक जानकारी देते पुरकाजी ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी ज्योति प्रकाश तिवारी ने बताया कि उन्होंने वीडियो को देखा है. बच्चों से ईंट उठवाने का कार्य कराया जा रहा है. वीडियो का संज्ञान लेकर कंपोजिट विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को नोटिस दिया गया है. दो अन्य टीचर भी इसमें शामिल हैं. स्पष्टीकरण मिलने के बाद मामले में विभागीय द्वारा कार्रवाई की जाएगी. स्कूल की दीवार बनाने के लिए यह ईंटें आईं हुईं हैं.

यह भी पढ़ें :शहर के ढाबों में काम करने वाले बच्चों को कान्वेंट स्कूलों में मिलेगा दाखिला

भिक्षावृत्ति से मुक्ति मिली, लेकिन दो वर्ष से 'अंधेरे' में भटक रहे 1995 बच्चे

ABOUT THE AUTHOR

...view details