दिल्ली

delhi

कच्ची दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत, दो का जिला अस्पताल में चल रहा इलाज

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 1, 2023, 10:37 PM IST

रामपुर के भोट इलाके में खेल रहे पांच बच्चों पर कच्ची दीवार भर-भराकर गिर (Rampur Mud wall accident) गई. हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई. तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.

Etv Bharat
Etv Bharat

कच्ची दीवार गिरने से तीन बच्चों की जान चली गई.

रामपुर :जिले के थाना भोट क्षेत्र के संकरा गांव में रविवार को कच्ची दीवार गिरने से पांच बच्चे दब गए. हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. लोगों ने मलबा हटाकर बच्चों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक तीन बच्चों की मौत हो चुकी थी. घायल दो बच्चों का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है. घटना उस वक्त हुई जब सभी बच्चे दीवार के पास खेल रहे थे. जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

दीवार के पास खेल रहे थे बच्चे :जिले के भोट इलाके में संकरा गांव है. यहां के रहने वाले आले हसन के घर में रविवार को उनके और पड़ोसियों के बच्चे खेल रहे थे. इस दौरान उनके घर की कच्ची दीवार बच्चों पर भर-भराकर गिर गई. घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. आनन-फानन में जुटे ग्रामीणों ने मलबा हटाकर सभी बच्चों को बाहर निकाला. मौके पर ही तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि घायल दो बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां उनका इलाज चल रहा है.

दीवार गिरने के बाद मौके पर पड़ा मलबा.

अलग-अलग परिवारों के थे मरने वाले बच्चे :अपर पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संसार सिंह ने बताया कि मरने वालों बच्चों में आले हसन का आठ साल का बेटा आलिम भी शामिल हैं. इसके अलावा तीन साल के अलबक्श और पांच साल की कुमारी इनायत की भी मौत हुई है. इनायत और अलबक्श अलग-अलग परिवार से थे. कुल तीन परिवारों के एक-एक बच्चे की मौत हादसे में हुई है. जबकि घायल बच्चों में शारिक और कुमारी अनम हैं. उनका इलाज चल रहा है.

मौके पर पहुंचे अधिकारी :अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हादसे की जानकारी पर पुलिस समेत अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे. अफसरों ने परिजनों को सांत्वना दी. मामले में विधिक कार्रवाई की जा रही है. वहीं हादसे के बाद से अपने बच्चों को गंवाने वाले तीनों परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है. परिवार के कई सदस्य रोते-रोते होश भी खो बैठे. दिलासा देने वालों की भी आंखें नम हो गईं.

यह भी पढ़ें :निर्माणाधीन बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज की दीवार गिरने से एक मजदूर की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

कच्चे मकान की गिरी दीवार, मलबे में दबकर युवती की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details