दिल्ली

delhi

जौनपुर में स्कूल में छुट्टी मांगने पर अध्यापक ने छात्र को घंटों धूप में किया खड़ा, मौत

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 10, 2023, 8:35 AM IST

जौनपुर में अध्यापक द्वारा एक छात्र को घंटों धूप में खड़ा करने पर मौत का मामला सामने आया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच पड़ताल में जुटी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पुलिस ने दी यह जानकारी.

जौनपुर: जनपद के मीरगंज थाना क्षेत्र से एक दुखद मामला सामने आया है. यहां एक विद्यालय में शनिवार को एक छात्र द्वारा स्कूल में छुट्टी मांगने पर अध्यापक ने घंटों धूप में खड़ा कर दिया. घर आते समय रास्ते में छात्र की मौत हो गई. छात्र की मौत के बाद नाराज परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलावाया. इसके साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

मीरगंज थाना क्षेत्र के बंधवा बाजार में कंचन बालिका विद्यालय में सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं पढ़ाई करने आते हैं. इस विद्यालय में बंधवा बाजार निवासी हीरालाल सरोज का बेटा 10वीं का छात्र था. पिता हीरालाल ने पुलिस को बताया कि स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाध्यापक द्वारा उसके बेटे को छुट्टी मांगने पर घंटों धूप में खड़ा किया गया था. इस वजह से उसके बेटे की मौत हुई है. परिजनों ने छात्र की मौत के बाद सड़क पर घंटों जाम लगा दिया जिससे आवागमन ठप हो गया. सूचना पर उप जिलाधिकारी मछली शहर और सीओ मछली शहर भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. उन्होंने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलावाया.



मछली शहर सीओ अतर सिंह ने बताया कि थाना मीरगंज क्षेत्र के बंधवा बाजार निवासी हीरालल सरोज ने तहरीर दी है कि कंचन बालिका विद्यालय में उनका बेटा 10वीं का छात्र था. शनिवार की दोपहर स्कूल में छुट्टी मांगने पर अध्यापक ने उसे घंटों धूप में खड़ा कर दिया. स्कूल से आते समय वह घर से 100 मीटर की दूरी पर एक तख्त पर लेटा हुआ था. इलाज के लिए उसे मछली शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस संबंध में मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ें- तीन दिन से लापता किशोर का शव बरामद, मजदूरी मांगने पर दुकानदार ने की हत्या

यह भी पढ़ें- गंदे नाले से सिर और हाथ कटा शव मिला, पुलिस पड़ताल में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details