दिल्ली

delhi

बकरियां चर गईं गेंदे की फसल, गुस्साया किसान Auto में भरकर थाने पहुंचा, बोला- दर्ज करो मुकदमा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 4, 2023, 11:40 AM IST

कानपुर (Kanpur) में एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. एक किसान की गेंदें के फूलों की फसल (Marigold crop) बकरियां (Goats) चर गईं. इससे गुस्साया किसान बकरियों को लेकर थाने पहुंच गया. आगे क्या हुआ चलिए जानते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

कानपुर:अक्सर ही देखने और सुनने को मिलता है, कि कभी नीलगाय, कभी गाय या कोई बड़ा जानवर फसल को नुकसान पहुंचा देता है तो किसानों के बीच विवाद की स्थिति हो जाती है. ऐसा ही एक मामला कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र (Sadh police station) में सामने आया है. एक किसान कई बकरियों को ऑटो में भरकर थाने पहुंचा और पुलिस कर्मियों से गुहार लगाने लगा. किसान ने कहा कि उसकी गेंदे की फसल (Marigold crop) ये बकरियां (Goats) चर गईं हैं, इसके मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए. इस पर पुलिस हैरत में पड़ गई. बाद में बकरियों के मालिक को पुलिस ने डपटकर किसी तरह मामला रफा-दफा कराया.

पुलिस ने बकरियों के मालिक को डपटकर मामला कराया रफा-दफा.

यह मामला भीतरगांव स्थित गौरीककरा गांव का है. ऑटो में बकरियां भरकर थाने पहुंचे किसान ने मांग की कि इनके खिलाफ या इनके मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करो. इन बकरियों ने खेत में लगी गेंदे की फसल को नुकसान पहुंचाया और अधिकतर फसल चर गईं हैं. इस पर पुलिस ने बकरियों के मालिक को थाने बुलाया.

एसएसआई प्रमोद कुमार ने बताया कि जब बकरियों के मालिक को किसान के सामने फटकार लगाई तो किसान भी संतुष्ट हो गया. वहीं, मालिक बकरियों को लेकर थाने से वापस लौट गया. इस पूरे मामले पर किसान शैलेंद्र निषाद उर्फ छोटू ने बताया कि गौरीककरा गांव में किनारे की ओर खेत पर गेंदा की फसल बोई. पिछले 10 दिनों से लगातार बकरियां आ जा रही थीं. बकरियां फसल को नुकसान पहुंचा रही थी, जब मंगलवार शाम को बकरियों को देखा तो गुस्सा आ गया, इसलिए ऑटो कर ली और सभी बकरियों को उसमें लेकर थाने पहुंच गए. किसान ने कहा कि वह बकरी मालिक के खिलाफ शिकायती पत्र लेकर गया था, मगर पुलिस ने डांट फटकार लगाकर मालिक को छोड़ दिया.

ये भी पढ़ेंः 21 Hanuman Temples : चमत्कारी है कानपुर का पनकी हनुमान मंदिर! अनुपम खेर ने बताया इतिहास और महत्व

ये भी पढ़ेंः Watch : घर की लड़ाई सड़क पर आई, बीच सड़क ससुर और बहू में हुई जमकर लड़ाई और मारपीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details