दिल्ली

delhi

Road Accident in Varanasi: वाराणसी में सड़क हादसे में आठ लोगों की मौत, बच्चे की हालत गंभीर

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 4, 2023, 8:25 AM IST

Updated : Oct 4, 2023, 1:00 PM IST

वाराणसी में सड़क हादसे (Road Accident in Varanasi) में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि एक तीन साल के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी लोग पीलीभीत (Pilibhit) के रहने वाले हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी:वाराणसी में सड़क हादसे में (Road Accident in Varanasi) आठ लोगों की मौत हो गई जबकि एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. सभी लोग पीलीभीत (Pilibhit) के रहने वाले बताए जा रहे हैं. हादसा फूलपुर थाना के करखियाव में आर्टिका कार और ट्रक की भिड़त से हुआ. हादसे में सिर्फ एक तीन साल का बच्चा जीवित बचा है. बताया जा रहा है कि सभी लोग काशी दर्शन (Kashi Darshan) के बाद वाराणसी (Varanasi) से जौनपुर (Jaunpur) जा रहे थे. हादसा बुधवार भोर 4.30 बजे के आसपास हुआ है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. बच्चे का इलाज अस्पताल में जारी है. वहीं, इस हादसे को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी दुख जताया है.

हादसा.

वाराणसी में बुधवार भोर को भीषण सड़क हादसा हो गया. सुबह 4.30 बजे के आसपास एक कार की भिड़ंत ट्रक से हो गई. कार में पीलीभीत के एक परिवार के नौ लोग सवार थे. हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि तीन साल का एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहन को हटवाकर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. घायल बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा है कि पीलीभीत का परिवार काशी में बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर लौट रहा था. ये परिवार जौनपुर की ओर जा रहा था. तभी उनकी कार हादसे का शिकार हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को निकलवाकर घायलों को अस्पताल भेजा. अभी तक इस हादसे में कुल आठ लोगों की मौत की सूचना है.

मृतकों में पीलीभीत के थाना पूरनपुर के रहने वाले रुद्रपुर निवासी विपिन यादव और उनकी मां गंगा यादव की पहचान हुई है, जबकि रुद्रपुर के ही महेंद्र वर्मा और उनकी पत्नी की भी मौत हुई है जो परिवार के साथ ही दर्शन पूजन के लिए आया था. पूरनपुर के धर्म मगधरपुर के रहने वाले राजेंद्र यादव व अमन यादव की भी मौत हुई है. साथ ही दामोदर व उनकी पत्नी चंद्रकली की भी मौत हो गई है. वहीं, दामोदर का पांच साल का बेटा शांति स्वरूप घायल हो गया है. अस्थि विसर्जन के बाद भाड़े की कार से सब घर लौट रहे थे. इस दौरान वे हादसे का शिकार हो गए. अन्य लोगों की शिनाख्त के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.

हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस के ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करके लिखा गया है कि सीएम योगी ने जनपद वाराणसी में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि पर गहरा दुख प्रकट किया है. सीएम ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के अच्छे इलाज के लिए कहा है. उन्होंने बाबा विश्वनाथ से दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है शक समझ परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

ये भी पढ़ेंः शादी से दो बाइक पर लौट रहे 5 युवक नहर में गिरे, 3 की मौत, सीएम ने जताया दुख

ये भी पढ़ेंः ट्रैक्टर से कुचलकर दस वर्षीय छात्र की मौत

Last Updated :Oct 4, 2023, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details