दिल्ली

delhi

'रील' बनाने के बहाने 8 साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद की थी हत्या, गिरफ्तार

By

Published : Aug 9, 2023, 11:46 AM IST

अलीगढ़ पुलिस ने 8 साल की मासूम बच्ची की हत्या का खुलासा कर दिया है. मामले में पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक अभियुक्त नाबालिग है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अलीगढ़ःजिले के खैर थाना क्षेत्र में रविवार को 8 साल के मासूम बच्ची की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मामले में पुलिस ने पड़ोस के ही रहने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है, जिन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया है. इसमें एक आरोपी नाबालिग है. वहीं, मासूम की पोस्टमार्टम सामने आने के बाद पुलिस ने मुकदमे में 302, 201, 376, 5/6 पॉक्सो की धारा बढ़ा दी है.

दरअसल, 6 अगस्त को खैर थाना क्षेत्र की एक 8 साल की बच्ची खेलते समय गायब हो गई थी. परिजनों की तहरीर के आधार पर धारा 363 में मुकदमा दर्ज पुलिस ने बच्ची की तलाश शुरू की. सोमवार को बच्ची का शव घर से 200 मीटर दूर एक घेर में रखे भूसे के ढेर में बरामद हुआ. पुलिस ने घटना स्थल और आस-पास के 100 लोगों से पूछताछ की. विभिन्न माध्यमों से साक्ष्य इक्ट्ठा किए. सीसीटीवी फुटेज भी प्राप्त किए गए. घटनास्थल से प्राप्त विसरा जांच के लिए SFL को भेजा गया था. इसके बाद क्राइम टीम और सर्विलांस की जांच से घटना का खुलासा हुआ. पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें एक की उम्र 18 साल और दूसरे की 15 साल है.

पुलिस के अनुसार, बच्ची के पड़ोस में ही रील बनाने वाले युवक ने अपने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. पुलिस की पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल किया. रास्ते में एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में भी दोनों साथ जाते नजर आए थे. एसपी ग्रामीण पलाश बंसल के अनुसार, घटना की जांच में मोहल्ले के ही एक युवक पर संदेह गया था, जो रील बनाता था. पुलिस पूछताछ में सामने आया था कि रील बनाने के बहाने ही वह बच्ची को बुला कर साथ ले गए थे. उसी ने अपने नाबालिग दोस्त को भी साथ में कर लिया था. इसके बाद वारदात अंजाम दी गई.

एसपी ग्रामीण पलाश बंसल ने बताया कि बच्ची की हत्या करने के बाद दोनों अभियुक्त ने उसके शव को भूसे के ढेर में छुपा देने का जुर्म स्वीकार किया है. पुलिस ने घटना के समय दोनों आरोपियों के कपड़े और कड़ा बरामद किया है, जिससे उन्होंने बच्ची पर प्रहार किया था.

ये भी पढ़ेंःजलकल विभाग की महिला कर्मचारी ने 3 सहकर्मियों पर लगाया गैंगरेप, पुलिस जांच में जुटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details