दिल्ली

delhi

Bihar Crime : स्कूल में छात्रा से 2 साल तक दुष्कर्म, स्कूल डायरेक्टर का बेटा आरोपी, महिला टीचर देती थी साथ

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 2, 2023, 10:00 PM IST

सहरसा में एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. स्कूल में नाबालिग के साथ दो साल तक दुष्कर्म होता रहा. प्राइवेट स्कूल के डायरेक्टर का बेटा इस केस में आरोपी है. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके साथ स्कूल की टीचर भी उसका साथ देती थी. वही उसे कमरे तक पहुंचाती थी. कमरे की लाइट बंद कर बाहर से ताला लगाती थी..

स्कूल में छात्रा से 2 साल तक दुष्कर्म
स्कूल में छात्रा से 2 साल तक दुष्कर्म

सहरसा :बिहार के सहरसा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. एक छात्रा ने आरोप लगाया है कि स्कूल में उसके साथ 2 साल तक दुष्कर्म होता रहा. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-Bihar Crime : मासूम छात्रा की दुष्कर्म के बाद हत्या, घर के बेसमेंट में दफनाया शव

स्कूल में नाबालिग से दो साल तक दुष्कर्म: पीड़िता ने बताया कि आरोपी स्कूल के डायरेक्टर का बेटा है और उसका साथ स्कूल की एक महिला टीचर भी देती थी. वही, उसे उस कमरे तक हाथ पकड़कर जबरदस्ती लेकर जाती थी. आरोपी का डर और लोक लाज की वजह से वो अपने घर में अपने साथ हुए घटनाक्रम को नहीं बता पाती थी. लगातार हो रही ज्यादती से तंग आकर जब उसने स्कूल जाना बंद कर दिया तो घर वाले समझते थे कि वो स्कूल नहीं जाना चाहती. 2017 से 2019 तक आरोपी स्कूल में ही लाइब्रेरी के बगल वाले कमरे में ले जाता और वहां पर रेप करता. उसके इस कुकर्म में एक महिला टीचर भी साथ देती थी.

स्कूल की महिला टीचर के भी शामिल होने का आरोप: इस दौरान लड़की ने अपना नाम दूसरे स्कूल में लिखवा लिया. बाद में वो पटना पढ़ने के लिए चली गई. लेकिन पीछे की जिंदगी और ज्यादती की वजह से वो डिप्रेशन में चली गई. नतीजा ये हुआ कि उसकी तबीयत खराब रहने लगी. पटना में उसे भर्ती कराया गया तो जांच के दौरान पूरी बात समाने आई. परिजनों ने लड़की के बयान पर स्कूल के डायरेक्टर के बेटे के खिलाफ पॉक्सो का केस दर्ज कराया. लड़की के बयान के बाद आरोपी को पटना में ही गिरफ्तार कर लिया गया.

आरोपी महिला टीचर को छोड़े जाने पर पीड़िता ने उठाए सवाल: इस बीच आरोपी महिला टीचर को भी पूछताछ के लिए पुलिस ले गई लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया. नाबालिग पीड़िता ने शिक्षिका को छोड़े जाने पर सवाल खड़े किए. और पूछा कि कितने रुपए लेकर उसे पुलिस ने छोड़ा. इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होनी चाहिए.

''मेरा हर दिन स्कूल में रेप होता था. लाइब्रेरी के बगल वाले कमरे में महिला टीचर मेरा हाथ पकड़कर मुझे जबरदस्ती लेकर जाती और कमरे में अंदर करके बाहर से ताला लगा देती. मेरे साथ पूरा दिन दुष्कर्म होता. जब आरोपी का मन भर जाता तो मुझे कमरे से बाहर निकाला जाता. मैं सरकार और प्रशासन से मांग करती हूं कि इसे फांसी की सजा मिले. ये आज भी किसी न किसी लड़की के साथ मेरे जैसा ही सलूक कर रहा होगा.''- नाबालिग पीड़िता

मुख्य आरोपी गिरफ्तार : इस मामले में पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की गई. मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस हर स्तर पर जांच कर रही है. मामला कोर्ट में है. जो भी दोषी पाया जाएगा उसपर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी.

''कुछ साल पहले एक नाबालिग बच्ची के साथ प्राइवेट स्कूल के डायरेक्टर के बेटे द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया था. इस मामले में उसके साथ जितने भी लोग शामिल थे उनसे पूछताछ की जा रही है. जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी.''- उपेन्द्र नाथ वर्मा, एसपी, सहरसा

'मेरे बेटे को उम्रकैद भी हो जाए तो मंजूर है..लेकिन..': इधर, जब आरोपी स्कूल के डायरेक्टर से उनके बेटे की करतूत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ''मामला कोर्ट में चल रहा है. मेरे बेटे ने गलत किया होगा तो उसे सख्त से सख्त सजा मिले. उसे आजीवन कारावास भी मिलेगी तो मुझे कोई गम नहीं होगा. स्कूल में इस तरह का मामला ठीक नहीं है. लेकिन अगर आरोप साबित नहीं होते हैं तो मेरे हरजाना कौन भरेगा.''बहरहाल,देखने वाली बात ये है कि पीड़िता को न्याय कब तक मिल पाता है. पुलिस के सामने एक चुनौती ये भी है कि जल्द से जांच पूरी कर आरोपी को उसके किए की सजा दिलाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details