दिल्ली

delhi

Bihar Journalist Murder Case : पत्रकार विमल यादव हत्याकांड का मुख्य शूटर अर्जुन शर्मा गिरफ्तार

By

Published : Aug 22, 2023, 10:06 AM IST

Updated : Aug 22, 2023, 12:31 PM IST

बिहार में पत्रकार हत्याकांड मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए मुख्य शुटर अर्जुन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. जिससे पूछताछ की जा रही है. पढ़ें पूरी खबर..

बिहार में पत्रकार हत्याकांड
बिहार में पत्रकार हत्याकांड

अररिया: बिहार के अररिया में हुए पत्रकार विमल यादव हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. एसपी अशोक कुमार सिंह के नेतृत्व में सारी रात हुई छापेमारी में हत्याकांड के मुख्य शूटर अर्जुन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस गिरफ्तारी में कई थाने की पुलिस शामिल थी. यह गिरफ्तारी भारत-नेपाल सीमा पर की गई है.

ये भी पढ़ें- Bihar Journalist Murder : बिहार में पत्रकार की हत्या, घर में 4 अपराधी घुसे और जगाकर मार दी गोली

आरोपी से पुलिस की पूछताछ जारीःमिली जानकारी के अनुसार आरोपी हत्यारा नेपाल भागने के फिराक में था, लेकिन पुलिस ने उसे नेपाल बॉडर के जोगबनी स्थित चाणक्य चौक के पास गिरफ्तार कर लिया. आरोपी अर्जुन शर्मा पत्रकार के गांव बेलसरा का रहने वाला है. जिससे पुलिस अब गहन पूछताछ में जुट गई है.

पत्रकार की गोली मारकर हुई थी हत्या:सूत्रों के मुताबिक इस गिरफ्तारी में रानीगंज, सिमराहा, भरगामा, फारबिसगंज नरपतगंज और जोगबनी की पुलिस टीम शामिल थी. दरअसल इस गिरफ्तारी के लिए अररिया एसपी ने एक टीम गठित की थी. उसी टीम को यह सफलता मिली है. फिलहाल अर्जुन शर्मा पुलिस के गिरफ्त में है. बता दें की 18 अगस्त को रानीगंज में पत्रकार विमल यादव को उनके आवास पर हथियारबंद अपराधियों ने गोली मार दी थी. जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

2019 में हुई थी भाई की हत्या:इस हत्याकांड में पीड़ित पिता ने 8 लोगों को आरोपी बनाया था. हत्या में शामिल 4 अपराधियों को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया है, दो बदमाश जेल में बंद है. अर्जुन शर्मा हत्याकांड का सातवां आरोपी है, जिसकी गिरफ्तारी हुई है. दरअसल पत्रकार विमल कुमार यादव के भाई गब्बू यादव की साल 2019 में बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

भाई की हत्या के गवाह थे पत्रकार विमलः बदमाशों ने बेलसरा गांव में वारदात को अंजाम दिया था. स्थानीय लोगों से इनकी पुरानी रंजिश थी. इस घटना में पत्रकार विमल यादव मुख्य गवाह थे. इन्हें भी काफी समय से धमकी भी मिल रही थी और आखिरकार बदमाशों ने इन्हें भी मौत के घाट उतार दिया. पत्रकार की इस तरह घर में घुस कर हत्या के बाद पुलिस प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं. हालांकि पुलिस अब इस मामले में तत्पर्यता के साथ जुटी है.

Last Updated :Aug 22, 2023, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details