दिल्ली

delhi

Cricketer Suresh Raina in Nuh: मशहूर क्रिकेटर और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य सुरेश रैना पहुंचे नूंह गोल्फ कोर्स, खेल का उठाया लुत्फ, टीम इंडिया को दी विश्व कप की शुभकामनाएं

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 21, 2023, 6:09 PM IST

Cricketer Suresh Raina in Nuh: भारत के मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना शनिवार को क्लासिक गोल्फ एन्ड कंट्री क्लब नूंह पहुंचे. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य रैना ने यहां गोल्फ का लुत्फ उठाया. नूंह गोल्फ कोर्स में दिग्गज खिलाड़ी और उद्योगपति अक्सर यहां चलने वाली प्रतियोगिता का हिस्सा बनने आते हैं.

Cricketer Suresh Raina in Nuh
Cricketer Suresh Raina in Nuh

नूंह:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सदस्य और मशहूर क्रिकेटर सुरेश रैना शनिवार को नूंह अंतरराष्ट्रीय गोल्फ कोर्स पहुंचे. जिले के तावडू उपमंडल की ग्राम पंचायत कोटा और सराय की खूबसूरत अरावली पहाड़ियों के बीच ये अंतरराष्ट्रीय स्तर का गोल्फ कोर्स बना हुआ है. सुरेश रैना ने यहां गोल्फ का लुत्फ उठाया. इस दौरान उन्होंने विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं.

फिलहाल गोल्फ कोर्स में एक निजी कंपनी के सहयोग से एक प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है, जिसमें वरिष्ठ गोल्फ प्रेमी सहित बड़े उद्यमी अलग-अलग टीमों का हिस्सा हैं. इन्हीं में से एक टीम में सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के पूर्व सदस्य क्रिकेटर सुरेश रैना भी हैं, जो शनिवार को गोल्फ खेलने पहुंचे. सुबह आराम के समय में उन्होंने गोल्फ प्रेमियों के साथ समय गुजारते हुए भारत की मेजबानी में हो रहे विश्व कप क्रिकेट- 2023 में भारतीय क्रिकेट टीम को एक मजबूत दावेदार मानते हुए विश्व कप जीतने की शुभकामनाएं दीं.

गोल्फ के दौरान बाकी सदस्यों के साथ सुरेश रैना.

बता दे की 2011 में जो विश्व कप भारत ने जीता था वो भारत की मेजबानी में ही खेला गया था. सुरेश रैना भी इस टीम का हिस्सा थे. नूंह गोल्फ कोर्स में हर साल कई बड़े टूर्नामेंट का आयोजन होता है. जिनमें देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों से गोल्फ प्रेमी, बड़े उधमी और वरिष्ठ गोल्फर अलग-अलग टीमों से हिस्सा लेते हैं. क्रिकेट में आईपीएल की तर्ज पर गोल्फ के सीजीपीएल की शुरुआत भी क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब कोर्स से हुई है. जिसके दो सफल सत्र भी हो चुके हैं. गोल्फ में क्रिकेटरों की विशेष रुचि रही है. इसी गोल्फ कोर्स में कपिल देव, महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह जैसे वरिष्ठ क्रिकेटर भी खेलने आते हैं.

गोल्फ के दौरान बातचीत करते सुरेश रैना.

ये भी पढ़ें-हरियाणा के इस जिले में 16 जून से IPL की तर्ज पर होगी गोल्फ प्रीमियर लीग, 150 गोल्फर लेंगे हिस्सा

ABOUT THE AUTHOR

...view details