दिल्ली

delhi

देहरादून में शुरू हुई देश की पहली आर्चरी लीग, दुनिया के टॉप खिलाड़ियों ने लगाया निशाना

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 3, 2024, 6:37 PM IST

Updated : Jan 3, 2024, 7:39 PM IST

Country first archery league in Uttarakhand​ देहरादून में आज से देश की पहली आर्चरी लीग की शुरुआत हो गई है. कल लीग के फाइनल मैच खेले जाएंगे. पहले दिन दुनिया के टॉप खिलाड़ियों ने निशाना लगाया.

Archery League
देहरादून में शुरू हुई देश की पहली आर्चरी लीग

देहरादून में शुरू हुई देश की पहली आर्चरी लीग

देहरादून(उत्तराखंड): राजधानी देहरादून के परेड ग्राउंड के मल्टीपरपज हॉल में आज से देश की पहली आर्चरी लीग की शुरुआत हो गई है. आर्चरी लीग में दुनिया भर के टॉप आर्चरी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. आर्चरी लीग में वर्ल्ड रैंकिंग 3 होल्डर दिल्ली से अभिषेक वर्मा, वर्ल्ड रैंकिंग 4 होल्डर महाराष्ट्र से प्रथमेश और वर्ल्ड रैंकिंग 6 होल्डर ओजस ने भी भाग लिया. आर्चरी लीग के पहले दिन आज 15 मैच खेले गये. कल 3 बजे से आर्चरी लीग के फाइनल राउंड खेले जाएंगे.

आर्चरी लीग का आयोजन कर रहे उत्तराखंड आर्चरी एसोसिएशन के अध्यक्ष आर एस चौहान ने बताया देश में लीग फॉर्मेट में किए जाने वाला यह टूर्नामेंट अपने आप में पहला है. उन्होंने बताया उत्तराखंड आर्चरी लीग टूर्नामेंट की यह खासियत है कि यह पूरी तरह से इनडोर करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया उनके द्वारा उत्तराखंड आर्चरी लीग में दुनिया के टॉप रैंक होल्डर खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. इन मेधावी खिलाड़ियों के साथ-साथ उत्तराखंड के एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल रहा है. इन खिलाड़ियों को आगामी नेशनल गेम्स के लिए तैयार किया जा रहा है. इन खिलाड़ियों को नया एक्स्पोज़र मिल रहा है. उन्होंने बताया कल 3 बजे से फाइनल मैच खेले जाएंगे. जिसमें विशेष खेल सचिव भी शामिल होंगे. आयोजकों के अनुसार आने वाले नेशनल गेम्स के लिहाज से भी यह उत्तराखंड आर्चरी लीग एक मील का पत्थर साबित होगी.

दुनिया के टॉप खिलाड़ियों ने लगाया निशाना

पढे़ं-देहरादून में 2 जनवरी से उत्तराखंड आर्चरी लीग की शुरुआत, जुटेंगे कई दिग्गज खिलाड़ी

आर्चरी लीग में भाग लेने पहुंचे दुनिया भर के टॉप रैंक होल्डर अर्जुन अवॉर्डी खिलाड़ियों ने देहरादून में हो रहे इस टूर्नामेंट को लेकर के बेस्ट एक्सपीरियंस की बात कही. उन्होंने कहा इस तरह की लीग खेल और खिलाड़ियों को बेहद प्रोत्साहन देते हैं. खिलाड़ियों ने कहा इस तरह की प्रतियोगिताएं देश को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल लाने के लिए प्रेरित करती हैं. साथ ही वर्ल्ड क्लास स्टेटस के साथ खेली जाने वाली इस तरह की प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों को नया एक्सपोजर मिलता है.

Last Updated : Jan 3, 2024, 7:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details