दिल्ली

delhi

'भ्रष्टाचार तो कांग्रेस की फितरत में है, लेकिन अन्य पार्टियां धीरज साहू पर मौन क्यों ?'- अमित शाह

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 11, 2023, 10:02 AM IST

Updated : Dec 11, 2023, 11:57 AM IST

Corruption Is In Nature Of Congress: पटना में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शिरकत करने पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार तो कांग्रेस की फितरत रही है. ये बातें उन्होंने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के आवास से मिले करोड़ों रुपये मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कही.

अमित शाह
अमित शाह

अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री

पटनाः बिहार आएकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने धीरज साहू मामले पर कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस साहू के मामले पर चुप है तो समझ में आता है, लेकिन इंडिया गठबंधन के तमाम नेताओं ने मौन क्यों धारण कर लिया है. अन्य सभी दल के नेता इस मामले पर चुप क्यों बैठे हैं, जबकि इस पर उन्हें जवाब देना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे तो आश्चर्य है कि किसी एक सांसद के पास इतना रुपया कैसे मिल रहा है. आजादी के बाद से अब तक किसी सांसद के पास इतना कैश नहीं पकड़ा गया होगा.

"कांग्रेस इस मुद्दे पर चुप है, क्योंकि भ्रष्टाचार इसके स्वभाव में है. लेकिन इंडिया गठबंधन के लोग क्यों चुप हैं. गठबंधन का हिस्सा बनने वाले दलों के मन में ये डर है कि कहीं उनके रहस्य भी उजागर न हो जाएं. मुझे लगता है कि केंद्रीय एजेंसियां जो काम कर रही हैं, वो बिल्कुल सही है. अब मुझे समझ में आया कि नरेंद्र मोदी के खिलाफ अभियान क्यों चलाया जाता है कि एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है"-अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री

कांग्रेस सांसद के ठिकानों से मिले 300 करोड़ रुपयेः आपको बता दें कि आयकर विभाग ने झारखंड के कांग्रेस सांसद धीरज साहू और उनसे जुड़े एक कारोबारी समूह के कई ठिकानों से 300 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जब्त की है. हालांकि कांग्रेस ने उनसे ये कह कर दूरी बना ली है कि पार्टी का उनके कारोबार से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन बीजेपी नेता विपक्षी दलों के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर लगातार हमला बोल रहे हैं. गृह मंत्री अमित शाह ने ये भी कहा है कि बीजेपी इस मसले को जन-जन तक ले जाएगी. 2014 से हमारी लड़ाई करप्शन के खिलाफ है और इसके खिलाफ मोदी सरकार लगातार काम कर रही है.

Last Updated : Dec 11, 2023, 11:57 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details