दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM: देश की 10 बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : May 11, 2021, 9:00 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. कोविड से 'ब्रांड मोदी' को लग रहा झटका, जानें क्या है पूरी सच्चाई

नरेंद्र मोदी द्वारा प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद यह पहला मौका है जब सीधे उन पर सवाल उठने लगे हैं. यह बात सत्ताधारी पार्टी और सरकार दोनों के लिए चिंताएं बढ़ा रही है. बीजेपी पीएम पर सफाई देने के लिए सोशल मीडिया से लेकर अंतरराष्ट्रीय मीडिया तक पहुंच रही है लेकिन सवाल बार-बार उठ रहे हैं.

2. पिछले दो दिनों में कोरोना केस की रिपोर्ट में गिरावट : स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले दो दिनों में कोरोना केस की रिपोर्ट में गिरावट आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया है कि नाइट कर्फ्यू और लॉकडाउन जैसी पहल करने के बाद कोरोना केस की रिपोर्ट्स में कमी देखी गई है. उन्होंने कहा कि 13 राज्यों में एक लाख से अधिक कोरोना केस एक्टिव हैं.

3. भारत के 310 जिलों में कोविड पॉजिटिव दर राष्ट्रीय औसत से अधिक

आरटी-पीसीआर और रैपिड एंटीजन टेस्ट के आधार पर कोरोना मरीजों की पहचान सुनिश्चित की जाती है. जांच दर बढ़ाने के लिए सरकार ने स्कूल, कॉलेज, सामुदायिक केंद्र और आरडब्लूए में भी रैट सेंटर खोले जाने की इजाजत दे दी है. राष्ट्रीय स्तर पर पॉजिटिव रेट 21 फीसदी है. देश के अलग-अलग इलाकों में टेस्टिंग की क्या है स्थिति और कहां पर है सबसे अधिक पॉजिटिव रेट, आइए इस पर एक नजर डालते हैं.

4. उत्तराखंड के देवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही

टिहरी जिले के दशरथ डांडा पर्वत में बादल फटा है. बादल फटने से मलबा नीचे देवप्रयाग में आ गया. जिससे कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं. राहत की बात ये है कि कोई जनहानि नहीं हुई है.

5. एमसीजीएम के अतिरिक्त आयुक्त ने कहा, हम तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार

भारत में कोरोना की प्रचंड महामारी के विनाशकारी प्रभाव को दिल्ली में बड़े पैमाने पर देखा गया है. लेकिन उच्च जनसंख्या घनत्व वाले मुंबई को दूसरी लहर के रूप में बेड और ऑक्सीजन दोनों की कमी का सामना करना पड़ा. हालांकि अब अधिकारी तीसरी लहर के लिए पूरी तरह से तैयार होने का दावा कर रहे हैं. पू

6. हाईकोर्ट की फटकार के बाद तेलंगाना में दस दिन का लगा लॉकडाउन

काेराेना के बढ़ते मामलाें काे देखते हुए तेलंगाना सरकार ने राज्य में दस दिन का लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. यह निर्णय मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया.

7. पुलिस ने काटा चालान तो भड़का युवक, बोला- हाथ में मास्क तो किस बात का चालान

मास्क नहीं पहनने पर चंडीगढ़ पुलिस ने जब एक शख्स का चालान काटने की कोशिश की तो शख्स पुलिस के साथ ही अभद्रता करने लगा और बार-बार ये कहता रहा कि हाथ में मास्क है फिर किस बात का चालान?

8. कोरोना से रिकवर हुआ अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन, तिहाड़ जेल शिफ्ट

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन अब कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है. कोरोना से रिकवर हुए छोटा राजन को एम्स से छुट्टी मिल गई है, जिसके बाद उसे फिर से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है.

9. कोरोना पॉजिटिव महिला से बोली नर्स- आप चंद दिनों की मेहमान, दूसरे दिन हो गई मौत

ग्वालियर शहर से एक वीडियो सामने आ रहा है. वीडियो में एक नर्स संक्रमित महिला को इंजेक्शन लगाते हुए कह रही है कि बस आप चंद दिनों की मेहमान हैं, इसके अगले दिन ही महिला ने दम तोड़ दिया. मामले की जांच की जा रही है.

10. विहिप व आरडब्ल्यूए ने शुरू किया कोरोना सहायता केंद्र, ऑक्सीजन बेड की सुविधा

विश्व हिन्दू परिषद ने स्थानीय आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर ग्रुप हाउसिंग सोसाइटी में कोविड केयर सेंटर स्थापित करने की मुहिम शुरू कर दी है. मंगलवार को पांच बेड के साथ एक कोविड केयर सेंटर रोहिणी के ओवरसीज अपार्टमेंट में शुरू किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details