दिल्ली

delhi

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में कोरोना विस्फोट, 35 बच्चे कोरोना संक्रमित

By

Published : Apr 12, 2023, 6:27 PM IST

छत्तीसगढ़ के स्कूली बच्चों में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. प्रदेश के 35 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. बच्चों में बढ़ते कोरोना संक्रमण ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. लोगों को जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दे रहे हैं. Chhattisgarh Children corona infected

Chhattisgarh Children corona infected
छत्तीसगढ़ के स्कूलों में फैला कोरोना

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बच्चों को कोरोना संक्रमण अपनी चपेट में ले रहा है. छत्तीसगढ़ के सूरजपुर और बीजापुर जिले में कुल 35 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन बच्चों को डॉक्टरी देखरेख में रखा गया है. प्रदेश में बच्चों में कोरोना संक्रमण पाए जाने से स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है. प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया है.

35 स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित:बीजापुर में 18 कोरोना संक्रमित बच्चे मिले हैं. बीजापुर में डेंगू के बाद कोरोना संक्रमण के प्रकोप से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. जबकि सूरजपुर के कस्तूरबा गांधी छात्रावास में 17 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं. यानी कि, इस बार स्कूली बच्चों को कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है. इन सभी बच्चों को क्वारंटाइन कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:corona: छत्तीसगढ़ में डेंजर हुआ कोरोना, एक दिन में मिले 264 नए मरीज, एक्टिव केसों की संख्या 700 के पार

देश में बच्चे ज्यादा हो रहे कोरोना संक्रमित :इस बार पूरे देश में कोरोना संक्रमण बच्चों को अपनी चपेट में ले रहा है. देश में कोरोना की इस नई लहर में बच्चे अधिक बीमार पड़ रहे हैं. देश के हर राज्य से कोरोना संक्रमितों में बच्चों की संख्या अधिक देखी जा रही है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण:छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार इस बार भी बढ़ती जा रही है. हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. मंगलवार को 4158 सैंपलों की जांच की गई थी, जिसमें 264 नए केस मिले हैं. प्रदेश में कुल 727 एक्टिव केस हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिविटी दर 6.35 फीसदी तक पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में एक भी मौत कोरोना से नहीं हुई है. इस बार प्रदेश में स्कूली बच्चे सबसे अधिक संक्रमित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details